मुजफ्फरपुर: डॉ. संजय पंकज के जन्मोत्सव पर धूमधाम से मनाया गया प्रणव पर्व

  • Post By Admin on Dec 05 2023
मुजफ्फरपुर: डॉ. संजय पंकज के जन्मोत्सव पर धूमधाम से मनाया गया प्रणव पर्व

मुजफ्फरपुर : जिले के प्रसिद्ध साहित्यकार और बेला पत्रिका के संपादक डॉ. संजय पंकज का जन्मोत्सव प्रणव पर्व के रूप में मिशन भारती इनफॉर्मेशन रिसर्च सेंटर तथा बिहार गुरु के तत्वावधान में मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन आमगोला के प्रजापिता ब्रह्माकुमारी में किया गया। मौके पर शहर के कई गणमान्य व बुद्धिजीवी मौजूद रहे ।

वैशाली के पूर्व विधायक प्रत्याशी सुगंध कुमार ने बताया कि डॉ. पंकज का सामाजिक सरोकार सांस्कृतिक फैलाव में गौरवान्वित करता है और उन्हें एक कर्मयोगी और आध्यामिक संत भी माना जाता है।

सामूहिक रूप से केक काटकर समारोह का शुभारंभ करते हुए, मिशन भारती के अध्यक्ष अविनाश तिरंगा ने कहा कि डॉ. पंकज सिर्फ साहित्यकार नहीं बल्कि युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत भी हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने भी उन्हें चिंतक और युवाओं के पथ प्रदर्शक कहकर सम्मानित किया। डॉ. संजय पंकज ने साहित्य की यात्रा को प्रेम और आत्मीयता की यात्रा मानकर अपना संदेश दिया और शुभकामनाएं और आशीर्वाद की मांग की।

समारोह में उद्गार व्यक्त करने वाले कई महत्वपूर्ण व्यक्तित्वों में से भगवान लाल सहनी, कुमार राहुल, ब्रजभूषण शर्मा, मधुमंगल ठाकुर, डॉ. कुमारी अनु, रूपक रंजन, श्यामल श्रीवास्तव, कुंदन कुमार, संजीव साहू, चैतन्य चेतन, प्रणव चौधरी, अनुराग आनंद, प्रभाष कुमार, राजेश चौधरी, मंटू राणा, प्रमोद आजाद, धीरेन्द्र जायसवाल, अजय शर्मा, समरजीत, विश्वजीत, कुमार वीरेन, संतोष पाठक, मनोज झा ने भी अपनी मुबारकबाद और आभार प्रकट किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रेमभूषण ने जताया।