मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, घंटो चली कार्यवाई

  • Post By Admin on Apr 16 2018
मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, घंटो चली कार्यवाई

मुज़फ्फरपुर: सोमवार को सूबे के मुजफ्फरपुर जिले के पुलिस महकमे में उस समय हड़कंप मच गया जब बिहार के स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) ने एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर छापेमारी शुरु की। एसवीयू की टीम सुबह से ही उनके ठिकानों पर रेड कर रही है। स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने इस बड़ी रेड के लिए कई टीमें लगा रखी हैं। रेड मुजफ्फरपुर से लेकर बिहार के बाहर के उनके कई ठिकानों पर भी हुई है। स्पेशल विजिलेंस यूनिट को मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के बारे में कई शिकायतें मिली थीं।

स्पेशल विजिलेंस यूनिट के पटना हेडक्वार्टर के अधिकारी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बता रहे हैं, परंतु रेड की खबर सही है। स्पेशल विजिलेंस यूनिट के तेजतर्रार पुलिस अधिकारी रत्न संजय के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई है। रत्न संजय सीवान में शहाबुद्दीन के आतंक को खत्म करने के लिए बिहार में प्रसिद्ध हैं।
जानकार बता रहे हैं कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट के जांच अधिकारी की टीम पिछले कई हफ्तों से विवेक कुमार के फाइल को खंगालने में लगी थी। एसएसपी स्तर के किसी अधिकारी के यहां बिहार में यह रेड की पहली खबर है। हालां​कि दो माह पहले सीबीआई ने औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर यह रेड तब हुई है, जब कहा जा रहा था कि वे जल्द ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जानेवाले हैं। यहां बता दें कि विवेक कुमार 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वे हरियाणा के रहनेवाले हैं। एएसएसपी विवेक कुमार पर शराब माफियाओं से साठगांठ का भी आरोप है। एसवीयू की इस कार्रवाई के बाद भ्रष्टाचार में संलिप्त सूबे बिहार खासकर मुजफ्फरपुर के कुछेक अधिकारियों के चेहरे पीले पड़ गये हैं।