महिलाओं की सुरक्षा में बिहार के बर्बादी मार्ग पर एबीवीपी ने उठाई सवालें

  • Post By Admin on Oct 03 2023
महिलाओं की सुरक्षा में बिहार के बर्बादी मार्ग पर एबीवीपी ने उठाई सवालें

मुजफ्फरपुर : बिहार में महिला सुरक्षा की स्थिति गंभीर होती जा रही है, जिसका संकेत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आंदोलन से आता है। आज पटना में एक महिला को उसके ब्याज की पेंशन नहीं मिलने पर बुरी तरह से पीटा जाना व्यवस्थाओं की लापरवाही का एक और उदाहरण है। इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है, जिस पर एबीवीपी ने सरकार के खिलाफ आपत्ति जताई है।

अभिवादन में उपस्थित रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री अभिनव राज ने कहा, "मुख्यमंत्री एक ओर महिला सशक्तिकरण की बातें करते हैं, वहीं दूसरी ओर बिहार में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार की घटनाओं के लिए वे चुप हैं। यह स्थिति दिखाती है कि बिहार में जंगलराज की जगह पुनः आ चुकी है।" विशेषज्ञ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विष्णु प्रिया ने भी इस मामले पर गंभीर आलोचना की और कहा, "बिहार में हर दिन महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में सदर अस्पताल, मुजफ्फरपुर में एक इंटर्न छात्रा को उसके सीनियर डॉक्टर द्वारा छेड़खानी का शिकार बनाने की घटना ने महिला सुरक्षा की सारी सीमाओं की पार कर दिखाई है।"

इस मुद्दे पर आवाज उठाने के लिए जिला संयोजक दीपंकर गिरी ने भी कठिन शब्दों में सरकार को आलोचना की, कहते हुए, "अगर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती तो हम सभी महिलाओं के सम्मान में प्रदेश स्तर पर एक व्यापक आंदोलन शुरू करेंगे और इस तानाशाही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे।"

पुतला दहन के दौरान महानगर छात्र विस्तारक अभिषेक झा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रभात मिश्रा, मयंक मिश्रा, प्रभात श्रीवास्तव, अनिकेत कुमार, शिमांशु कुमार, अंकित आनंद, हितेश कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।