जिन्ना की आरती उतारती है समाजवादी पार्टी : योगी आदित्यनाथ

  • Post By Admin on Feb 25 2023
जिन्ना की आरती उतारती है समाजवादी पार्टी : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : यूपी विधानसभा बजट सत्र 2023 के दौरान माहौल गरम हो गया. उमेश पाल हत्याकांड पर समाजवादी पार्टी ने विधानसभा में बवाल मचा दिया और राज्यपाल का बहिष्कार करने लगे. इस पर योगी पूरा बौखला गए और सदन में उन्होंने अखिलेश यादव को खरीखोटी सुना दी. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सपा पर एक तरफ अतीक अहमद को पनाह देने का आरोप लगाया तो वहीं दूसरी तरफ सपा को जिन्ना से जोड़ दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि शक्ति देना आसान है लेकिन बुद्धि देना कठिन होता है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रिय एकता दिवस के रूप में मनाया, तब सपा जिन्ना का महिमामंडन कर रही थी. सपा को पता ही नहीं था कि 31 अक्टूबर की तिथि एकता दिवस के रूप में मनाया गया. केवडिया में सबसे बड़ी प्रतिमा लगी है, वहां कार्यक्रम हो रहे थे. योगी ने आगे कहा कि एक तरफ भारत की एकता की शिल्पी सरदार पटेल, हम उन्हें सम्मान देने का काम कर रहे थे और दूसरी तरफ सपा जिन्ना की आरती उतार रही थी. इन्हें राष्ट्र को जॉडने और तोड़ने वाले में अंतर नहीं पता है. इसीलिए मैंने कहा शक्ति देना आसान है लेकिन बुद्धि देना कठिन है.

सीएम योगी ने कहा कि विरोधी दल के नेता गुस्सा थोड़ा कम कर ले. प्रदेश को एकजुट नहीं कर पाए लेकिन परिवार को एकजुट कर लेंगे. सदन में योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव में तीखी बहस हो गयी. सीएम योगी के भाषण के बीच उन्हें टोके जाने से वह गुस्सा हो गए. इसके बाद योगी ने अतीक अहमद को लेकर अखिलेश और सपा को घेर लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफिया अतीक अहमद को सपा सरकार ने ही विधायक बनाया है. उन्होंने कहा कि प्रयागराज की घटना पर सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. हम उस माफिया को मिटटी में मिला देंगे.