वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम में कला के माध्यम से जनता को करेंगे जागरुक : सुनील कुमार

  • Post By Admin on Nov 24 2023
वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम में कला के माध्यम से जनता को करेंगे जागरुक : सुनील कुमार

मुजफ्फरपुर: शुक्रवार को जिला के मालीघाट स्थित सरला श्रीवास युवा मंडल की अध्यक्ष सुमन कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि संस्थान के संयोजक लोक कलाकार सुनील कुमार को वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम के लिए मास्टर ट्रेनर के रुप में अखिल ग्रामीण युवा विकास समिति द्वारा चयनित किया गया है।

इस अवसर पर संस्थान की संरक्षक कांता देवी, विजय मिश्र, सरला श्रीवास युवा मंडल की सचिव अदिति ठाकुर, संरक्षक भोला साह, सदस्य पुर्णिमा मिश्र, ज्योति मिश्रा, सरला श्रीवास सोशल कल्चरल रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष धीरज कुमार, किलकारी बाल केंद्र की समन्वयक आरती कुमारी, परफैक्ट सॉल्यूशन सोसाइटी के सचिव अनिल कुमार ठाकुर, अमन चिल्ड्रेन स्कूल की प्राचार्या बबिता ठाकुर, सेवादार मंच के अविनाश कुमार, 
न्यू एज कोचिंग संस्थान के संचालक संतोष कुमार, ग्राम वार्ड निर्माण समिति के अध्यक्ष आनंद पटेल ने सुनील कुमार को वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम के लिए मास्टर ट्रेनर होने पर बधाई व शुभकामना दी।

सुनील कुमार ने बताया कि वित्तिय साक्षरता कार्यक्रम की शुरुआत 27 नवंबर, 2023 से कांटी प्रखंड के मणिफुलकहां से की जाएगी। अखिल ग्रामीण युवा विकास समिति द्वारा मुजफ्फरपुर के मुसहरी, मड़वन व कांटी में वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसमें छोटी छोटी बचत को प्रोत्साहित करने से लेकर सरकारी योजनाओं जिसमें, जन धन खता, सुकन्या समृद्धि योजना, अटल पेंशन योजना प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि स्कीम, प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना को लेकर लोगो को जागरूक किया जाएगा। साथ ही मोबाइल बैंकिंग फ्रॉड स्कैम से बचने को लेकर प्रशिक्षित किया जाएगा।

वित्तिय साक्षरता कार्यक्रम के लिए मास्टर ट्रेनर के रुप में चयनित होने पर लोक कलाकार सुनील कुमार ने अखिल ग्रामीण युवा विकास समिति के सचिव सुबोध कुमार पांडेय को धन्यवाद देकर आभार प्रकट किया।