एक करोड़ की जहरीली शराब जब्त, बिहार भेजने की थी तैयारी

  • Post By Admin on Mar 03 2023
एक करोड़ की जहरीली शराब जब्त, बिहार भेजने की थी तैयारी

बोकारो: मामला झारखण्ड के बोकारो से सामने आ रहा है. बोकारो में उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. उत्पाद विभाग की टीम ने बोकारो के जरीडीह थाना क्षेत्र से एक करोड़ की जहरीली शराब जब्त की है. जब्त शराब को होली के मौके पर बिहार भेजने की तैयारी की जा रही थी. लेकिन इससे पहले ही उत्पाद विभाग की टीम ने छापा मारकर जहरीली शराब को जब्त कर लिया. उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. शुरू से ही बोकारो से अवैध तरीकों से शराब भेजने के लिए चर्चित रहा है. होली के मौके पर इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है. इसी बीच उत्पाद विभाग की टीम को गुप्त सुचना मिली कि जरीडीह थाना क्षेत्र के पश्चिम बंगाल से सटे बलराम गांव में एक ट्रक पर जहरीली शराब लदा हुआ है. उत्पाद विभाग ने मिली सुचना का सत्यापन कराया तो यह सही साबित हुआ. तभी उत्पाद विभाग की टीम ने बलराम गांव में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान टीम ने शराब से लदा हुआ एक ट्रक जब्त किया. जांच में पता चला कि बरामद शराब की कीमत एक करोड़ है. यह शराब होली के मौके पर बिहार भेजने की तैयारी चल रही थी.

उत्पाद विभाग के निरीक्षक ने बताया कि टीम ने जहरीली शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. फैक्ट्री में अलग-अलग ब्रांड की 300 पेटी समेत विभिन्न ब्रांड की जहरीली नकली शराब के साथ 2000 लीटर स्प्रिट, कंपनी के रेपर सहित अन्य सामान जब्त किया गया. इस जहरीली शराब का मुख्य कारोबारी विनोद साव है. यह तुपकाडीह का रहने वाला है.