बीजेपी ने नियोजन नीति के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया

  • Post By Admin on Mar 15 2023
बीजेपी ने नियोजन नीति के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया

रांची:  झारखण्ड में विधानसभा बजट सत्र के दौरान विपक्ष में बैठी भाजपा लगातार हेमंत सरकार पर निशाना साधे जा रही है. चाहे वह कोई भी मुद्दा हो. बीजेपी लगातार हेमंत सरकार पर हमलावर है. आज सदन में एक बार फिर विपक्ष ने नियोजन नीति को लेकर सरकार का विरोध किया है. बता दें कि झारखण्ड में नियोजन नीति को लेकर छात्र सड़क पर आंदोलन कर रहे है. तो वहीं दूसरी और इस मामले को लेकर विपक्ष सदन में लगातार सरकार को घेर रही है. आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. बीजेपी के विधायकों ने हाथों में बैनर लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बीजेपी विधायकों ने मुख्यमंत्री से सदन में इस मामले में वक्तव्य देने की मांग भी की. वहीं आज बीजेपी विधायक गेरुआ वस्त्र पहनकर सदन में आए. उस वस्त्र पर लिखा था कि '1931 का क्या हुआ'. साथ ही विपक्ष ने 60-40 नाय चलतो का नारा लगाया. विपक्ष ने कहा कि सरकार जब तक इसे वापस नहीं लेगी वह इस आंदोलन को जारी रखेंगे.

भाजपा के द्वारा लगातार नियोजन नीति को लेकर किए जा रहे विरोध पर सत्तापक्ष ने करारा जवाब दिया है. सत्तापक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग राज्य में हंगामा खड़ा करके यहां नियुक्त प्रक्रिया को बाधित करना चाहते हैं. फर्जी ट्विटर अभियान के जरिए राज्य के युवको को भटकाया जा रहा है. जिसे राज्य की जनता अच्छे से समझ रही है. 

इधर बता दें कि सदान के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा विधायक और झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि नियोजन नीति को लेकर सरकार से विपक्ष लगातार मांग कर रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस पर अपना स्टैंड क्लियर करें. नियोजन नीति को स्पष्ट रूप से समझाएं. परन्तु सरकार इस मामले में लगातार भागती नजर आ रही है. जिसे विपक्ष बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा. यह मामला झारखण्ड के युवाओं का है. इसीलिए सरकार को जवाब देना ही होगा.