भाजपा जिलाध्यक्ष ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत मुजफ्फरपुर के कई स्मारकों की सफाई की

  • Post By Admin on Oct 01 2023
भाजपा जिलाध्यक्ष ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत मुजफ्फरपुर के कई स्मारकों की सफाई की

मुजफ्फरपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर, स्वच्छता के देशव्यापी अभियान का आयोजन किया गया। स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर, जन-जन में स्वच्छता के संकेत के लिए जागरूकता फैलाने का मुख्य उद्देश्य से, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के पूर्व दिवस को, जिला भाजपा ने जिला मुख्यालय सहित अपने संगठनात्मक मंडलों में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया।

इस अभियान के तहत, जिला भाजपा ने सार्वजनिक स्थल, धार्मिक स्थल, एवं महापुरुषों के स्मारक स्थलों की सफाई कर, स्वच्छता का संदेश पहुंचाया। इस उपाय के माध्यम से, भाजपा के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में, पार्टी के कार्यकर्ता स्थानीय जीरो माईल स्थित अमर शहीद भगत सिंह, बैरिया स्थित बैकुंठ शुक्ल, और कंपनी बाग स्थित अमर शहीद खुदीराम बोस स्मारकों की सफाई करने में जुटे। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, जिला भाजपा के नेता रंजन कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा के आव्हान के परिणामस्वरूप, पार्टी के सभी कार्यकर्ता स्वच्छता के क्षेत्र में निरंतर काम कर रहे हैं। देश को स्वच्छ बनाने के लिए, उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के संकल्प को लेकर, लाखों कार्यकर्ता अपने जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा मानते हैं।

उनके नेतृत्व में, स्वच्छता अभियान को लेकर भारत को स्वच्छ बनाने के लिए कई प्रमुख कदम उठाए जा रहे हैं। इस कारण से, हेल्थ इंडेक्स की रिपोर्ट में सुधार हो रहा है। इस अभियान के माध्यम से, स्वस्थ जीवन जीने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ा गया है। इस समय में, स्वच्छता अभियान में साथी बनने में जुटे हुए जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, जिला महामंत्री धर्मेन्द्र साहू, जिला मंत्री धनंजय झा, और अन्य कई कार्यकर्ता, स्वच्छता अभियान के महत्व को समझते हुए, अपने संकल्प से जुड़े रहे।