हॉकी विश्व कप को लेकर टीम में काफी उत्साह : हरमनप्रीत सिंह

  • Post By Admin on Jan 03 2023
हॉकी विश्व कप को लेकर टीम में काफी उत्साह : हरमनप्रीत सिंह

राउरकेला: एफआईएच ओडिशा हॉकी मेन्स वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के शुरू होने में सिर्फ 10 दिन बचे हैं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि टूर्नामेंट को लेकर भारतीय टीम में काफी उत्साह है।

हरमनप्रीत ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "टीम में विश्व कप को लेकर काफी उत्साह है। जैसे ही टीम की बस ने राउरकेला शहर में प्रवेश किया, हजारों प्रशंसक तिरंगे झंडों के साथ सड़कों पर उमड़ पड़े थे और अपने गृह नगर में हमारा स्वागत करते हुए हमारे लिए खुशी मना रहे थे। हम बस अवाक रह गए थे। तब हमें वास्तव में इस बात का अहसास हुआ कि हॉकी इस क्षेत्र के लोगों के लिए कितना मायने रखती है।" हरमनप्रीत ने आगे कहा, "जब तक हम यहां नहीं पहुंचे, हमने अपने साथियों नीलम और अमित के माध्यम से यहां हॉकी के प्रति लोगों के जुनून और प्यार के बारे में केवल सुना था, लेकिन जब हम यहां पहुंचे तब हमने महसूस किया कि यह विश्व कप अनुभव विशेष होने वाला है।" बता दें कि 4 जनवरी से अंतरराष्ट्रीय टीमें इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए ओडिशा पहुंचना शुरू कर देंगी। पूर्व उपविजेता नीदरलैंड बुधवार को पहुंचने वाली पहली टीम होगी, उसके बाद गुरुवार को चिली और गत चैम्पियन बेल्जियम, विश्व नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया के साथ शुक्रवार को पहुंचेगी।

हरमनप्रीत ने कहा, "राउरकेला में माहौल दोगुना उत्साहजनक होगा और मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं कि हर टीम हॉकी के प्रति लोगों के इस प्यार का अनुभव करे। वे न केवल भारत के लिए बल्कि हर टीम के लिए चीयर करने वाले हैं।" नवनिर्मित बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम का पांच जनवरी को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक उद्घाटन करेंगे। राउरकेला में सभी 20 मैचों के टिकट बिक चुके हैं और भुवनेश्वर में लोगों में टिकट खरीदने को लेकर होड़ मची हुई है। टीम के उप कप्तान अमित रोहिदास ने कहा, "राउरकेला और भुवनेश्वर में पहले से ही एक उत्सव का माहौल है। हमें यहां आए हुए लगभग एक सप्ताह हो गया है और ऊर्जा अविश्वसनीय है। हमें हाल ही में लॉन्च किया गया जोशीला विश्व कप एंथम पसंद है, एक देशव्यापी ट्रॉफी टूर ने सभी को चर्चा में ला दिया है।"

रोहिदास ने आगे टीम की तैयारियों पर जोर देते हुए कहा, "भावनाओं और उत्साह के अलावा, हम अपने लक्ष्य पर केंद्रित हैं। हमारे लिए ओलंपिक के बाद पोडियम पर खड़े होने का शायद यह सबसे अच्छा मौका है और निश्चित रूप से पदक जीतने के बाद उम्मीदें बढ़ गई हैं।"