लोकसभा चुनाव 2024 : स्वीप गतिविधि के तहत रंगोली कार्यक्रम का आयोजन

  • Post By Admin on Feb 26 2024
लोकसभा चुनाव 2024 : स्वीप गतिविधि के तहत रंगोली कार्यक्रम का आयोजन

लखीसराय : आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उसी कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सोमवार को रंगोली कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यह कार्यक्रम आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के द्वारा अपने पोषक क्षेत्र के मतदाताओं के बीच किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य रंगोली के माध्यम से लोगों को घर से निकलकर मतदान करने व मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने के लिए जागरूक करना है।

रंगोली कार्यक्रम में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रंगोली के माध्यम से चुनावी स्लोगन जैसे लोकतंत्र के बनो बाराती, पहले मतदान फिर जलपान, मतदान हमारा अधिकार, आओ चले करें मतदान इत्यादि लिखकर मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जागरूक किया गया। ताकि हर मतदाता जागरूक जिम्मेदार बने और अपने मताधिकार का सही उपयोग कर सके। इन कार्यक्रमों में मतदाताओं के द्वारा भी विशेष अभिरुचि लिया जा रहा है। साथ ही सभी लोग आपस में जागरूक हो रहे हैं और अन्य लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं।

स्वीप गतिविधि के नोडल पदाधिकारी अमित विक्रम ने बताया कि स्वीप गतिविधि के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस, सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवम सेविका सहायिका का विशेष सहयोग मिल रहा है।