सिलाई सेंटर की आड़ में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, 5 गिरफ्तार

  • Post By Admin on Jan 29 2023
सिलाई सेंटर की आड़ में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, 5 गिरफ्तार

बेतिया: धर्मांतरण के आरोप में बेतिया के नरकटियागंज से अमेरिकी नागरिक समेत 5 लोगों को  पुलिस ने हिरासत में लिया है। मामला शिकारपुर थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड का है। आरोपियों के पास से सेक्स पावर बढ़ाने की दवा के साथ पुलिस ने मौके से बाइबिल समेत कई दस्तावेज जब्त किए हैं। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक शिकारपुर थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड स्थित एक छोटे से मकान में सिलाई सेंटर चलता है। यहां पर धर्म परिवर्तन कराए जाने की चर्चा थी। सिलाई सेंटर पर एक विदेशी समेत 5 लोग मौजूद थे। जब स्थानीय लोगों ने विदेशी व्यक्ति से बेतिया आने का कारण पूछा तो उसने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया, जिसके बाद लोगों को शक हुआ। घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अमेरिकी नागरिक समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में यौन शक्तिवर्धक दवा और ईसाइयों के धर्म ग्रंथ बाइबिल समेत कई कागजातों को भी बरामद किया है। पुलिस ने अमेरिकी नागरिक डेविड एलीट के साथ दिल्ली के रहने वाले एक ईसाई समुदाय के व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है। वहीं पश्चिम चंपारण के रहने वाले तीन लोग नईम मियां, हैदर मियां और मुबारक मियां को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों द्वारा अभी तक धर्म परिवर्तन कराए जाने की पुष्टि नहीं हुई है।