वाराणसी में भीषण हादसा लगभग 50 लोगों के मरे होने की आशंका

  • Post By Admin on May 15 2018
वाराणसी में भीषण हादसा लगभग 50 लोगों के मरे होने की आशंका

वाराणसी :  वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के समीप निर्माणाधीन फ्लाई ओवर के  पिलर को चढ़ाने के क्रम में लगभग 25 फिट लंबी दो पिलर असंतुलित होकर नीचे गिर पड़ी । उस पिलर के अंदर आठ गाड़ी दबने की आशंका है  जिसमें एक बस भी सम्मिलित है । मौके पर एनडीआरएफ की एक टीम घटना स्थल पर पहुँच कर राहत कार्य में जुट गई है हालांकि जबतक क्रेन नहीं पहुँचेगी तब तक पिलर हट पाना असंभव है । घटना पर स्थानीय विधायक कैलाश सोनकर ने शोक व्यक्त किया है साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जाँच की जाएगी । 

फ्लाईओवर का निर्माण उत्तर प्रदेश राज्य पुल निगम के तहत किया जा रहा था जिसमें निगम की तरफ से पूरी लापरवाही के कारण यह घटना हुई है । पिलर को चढ़ाने के क्रम में रास्ते को बंद नहीं किया गया था जिस कारण यह घटना हो गई । पुल निगम की तरफ से रास्ते बंद किए गए होते तो यह नजारा आज सामने नहीं होता । घटना में 18 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है वहीं बचाव कार्य जारी है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस घटना में 50 से ज्यादा लोग की मौत हुई है । घटना की जानकारी मिलने पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके है ज्ञातव्य हो कि केशव किशोर मौर्य पीडब्लूडी मंत्री है फिर इतनी बड़ी लापरवाही कैसे की गई कि पिलर चढ़ाने के क्रम में भी रास्ता बंद नहीं किया गया था । 

स्थानीय लोगों ने कहा कि घटना होने के बाद बार-बार पुलिस को फोन करने के बाबजूद भी मौके पर पुलिस डेढ़ घंटे लेट से पहुँची वहीं क्रेन भी एक घंटे के बाद पहुँचा । स्थानीय लोगों ने कहा कि इसमें प्रशासन व सरकार की पूरी लापरवाही है जिस कारण यह घटना हुई है ।