विमान में बम की सूचना से बौखलाए यात्री, आनन फानन में कराई गई लैंडिंग

  • Post By Admin on Jan 07 2023
विमान में बम की सूचना से बौखलाए यात्री, आनन फानन में कराई गई लैंडिंग

टोक्यो : जापान में एक विमान को बम की सूचना के बाद आनन-फानन में उतारना पड़ा। विमान में 142 लोग सवार थे, जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया। इस अफरातफरी में एक यात्री जख्मी हो गया, हालांकि विमान में बम नहीं मिलने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमानन सेवा कंपनी जेटस्टार के विमान ने राजधानी टोक्यो के नरीता हवाई अड्डे से फुकुओका के लिए उड़ान भरी थी। इस विमान में 136 यात्री और चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 142 लोग सवार थे। विमान ने उड़ान भरी ही थी कि स्थानीय समयानुसार सुबह छह बजकर बीस मिनट पर टोक्यो के नरीता हवाई अड्डे पर जर्मनी से आई एक अंतरराष्ट्रीय कॉल से हड़कंप मच गया। दरअसल इस फोन कॉल पर विमान में बम रखे जाने की सूचना दी गयी थी। बम की सूचना मिलने के तुरंत बाद विमान में भी अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया। विमान को फुकुओका की जगह चुबु हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। चुबु में विमान उतरने के बाद सुरक्षा दस्ते की मदद से 136 यात्रियों एवं चालक दल के छह सदस्यों सहित सभी 142 लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया। इस दौरान मची अफरातफरी में एक यात्री जख्मी हो गया।

यात्रियों को सुरक्षित निकालने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस के मुताबिक बम की सूचना देने वाले व्यक्ति ने विमान के कार्गो होल्ड में सौ किलोग्राम प्लास्टिक विस्फोटक रखने का दावा किया था। उसने प्रबंधक से बात करने की मांग करते हुए कहा था कि यदि प्रबंधक से बात नहीं कराई गयी तो वह विस्फोट कर देगा। हालांकि बाद में पुलिस को विमान की जांच-पड़ताल में कोई विस्फोटक नहीं मिला। यात्रियों को आपातकालीन निकास द्वार से विमान को निकाला गया था।