शहीद प्रमोद B.Ed कॉलेज परिसर में मनाई गई शहीद प्रमोद की 24वीं शहादत दिवस

  • Post By Admin on May 30 2023
शहीद प्रमोद B.Ed कॉलेज परिसर में मनाई गई शहीद प्रमोद की 24वीं शहादत दिवस

मुजफ्फरपुर : जिला के कुढ़नी प्रखंड अंतर्गत माधोपुर सुस्ता गांव स्थित शहीद प्रमोद B.Ed कॉलेज परिसर में शहीद प्रमोद की 24वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शहादत दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिसमें सर्वप्रथम शहीद प्रमोद के स्मारक स्थल पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित की गई।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार सरकार के पीएचईडी मंत्री ललित कुमार यादव, गनमान्य अतिथि के रूप में बांका लोकसभा के सांसद गिरधारी यादव, बोचहाँ विधायक अमर पासवान, गायघाट विधायक निरंजन राय, ज़िला परिषद अध्यक्षा रीना कुमारी सहित दर्जनों लोगों ने 1999 के कारगिल में शहीद हुए शहीद प्रमोद जैसे 527 शहीदों को शत-शत नमन करते हुए कहा कि यदि देश में इन लोगों के जैसे शहीद बॉर्डर पर हमारी सुरक्षा न करें तो हम चैन से अपने घरों में नहीं सो सकते। बिहार सरकार के मंत्री ललित यादव ने अपनी बातों के दरमियान अग्निविर बहाली के नए नियमों के लागू किए जाने पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा। उनका साफ तौर से कहना था की जबतक अग्निविर ठीक ढंग से ट्रेनिंग भी नहीं ले पाएंगे तबतक उनकी नौकरी की समय सीमा समाप्त हो जाएगी। केंद्र सरकार का यह नियम काफी गलत है। विधायक अमर पासवान, विधायक निरंजन राय आदि लोगों ने भी शहीद प्रमोद के चरितार्थ पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ नृत्य कला का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर कुढ़नी प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार, स्थानीय रामनारायण रॉय, बालेश्वर रॉय, सुनील यादव, मो. सैफ, मो. अफ़रोज़, मुकेश कुमार, बीजेपी से नीतीश कुमार, अनिल कुमार, प्रशांत कुमार, कृति ललित, आशुटी प्रिया, आरती कुमारी, रितेश कुमार, अरविन्द कुमार, सुनीता कुमारी, चन्दन कुमार, चितरौली पंचायत के मुखिया राजीव कुमार आदि लोग मौके पर मौजूद थे। मंच का संचालन श्याम नंदन कुमार व धन्यवाद ज्ञापन ललित यादव ने किया।

-राशिद रेजा