संदिग्ध हालत में मरीज की मौत, घंटो पड़ा रहा शव

  • Post By Admin on Apr 17 2024
संदिग्ध हालत में मरीज की मौत, घंटो पड़ा रहा शव

लखीसराय : सदर अस्पताल में एक दिन पूर्व इलाज हेतु मेल वार्ड में भर्ती मरीज की देर रात संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मौत के बाद शव लगभग 10 घंटे से मेल वार्ड में पड़ा रहा, जिसे देखने वाला तक कोई नहीं था। मृतक की पहचान सहरसा सिमरी बख्तियारपुर निवासी रामप्रवेश चौधरी के 25 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है।

मृतक के परिजन ने बताया कि जितेंद्र अशोकधाम स्थित किसी होटल में कार्य करता था। जिसकी तबियत खराब होने के बाद उसे सदर अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था। वहीं, मेल वार्ड में भर्ती अन्य मरीज ने कहा कि इलाज में लापरवाही बरती गई है। देर रात मौत हो जाने के बाद भी अभी तक शव को ले जाने वाला कोई नहीं पहुंचा। तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि देर रात यहाँ इलाज के लिए कौन पहुंचा होगा। जिसको लेकर भर्ती मरीज ने जमकर स्वास्थ्य विभाग पर अपनी भड़ास निकाली।

सदर अस्पताल प्रबंधक नंदकिशोर भारती ने बताया कि मृतक व्यक्ति को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा 16 अप्रैल की दोपहर को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेल वार्ड में भर्ती किया गया और इसका इलाज किया जा रहा था। देर रात इसकी तबियत अचानक ज्यादा बिगड़ गई जिससे इसकी मौत हो गई। वहीं, उन्होंने कहा कि परिजन के ना पहुंचने के कारण शव को वार्ड में ही रखा गया है। मृतक के परिजनों के साथ स्थानीय पुलिस को भी सूचना दे दी गई है। परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा जिससे मौत कैसे हुई यह पता लग पाएगा।