अविश्वास प्रस्ताव पारित, जिला परिषद अध्यक्ष की खिसक गई कुर्सी

  • Post By Admin on Apr 18 2024
अविश्वास प्रस्ताव पारित, जिला परिषद अध्यक्ष की खिसक गई कुर्सी

लखीसराय : गुरुवार को जिला परिषद अध्यक्ष के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव आखिरकार पारित हो गया। अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 9 सदस्यों ने वोट किया। हालांकि इस दौरान अध्यक्ष सहित 1 सदस्य सदन से बाहर रहे। जिला पदाधिकारी रजनीकांत की मौजूदगी में अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही शुरू हुई।

चर्चा के दौरान अधिकांश सदस्यों ने जिप अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान निर्धारित समय तक अध्यक्ष और अन्य अनुपस्थित सदस्यों के आने का इंतजार भी किया गया। चर्चा के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें उपस्थित सभी 09 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया। पूरी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद डीएम रजनीकांत ने अविश्वास प्रस्ताव पारित होने की घोषणा की। इधर विक्षुब्ध पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ पद का दुरूपयोग, कर्तव्य एवं दायित्व निर्वहन में कोताही बरतने, जिप सदस्यों के प्रति भेदभाव का रवैया अपनाने, कार्यों में अनावश्यक अवरोध पैदा करने, जिप की चल-अचल संपत्ति के रख-रखाव में लापरवाही बरतने, अधीनस्थ कर्मियों पर नियंत्रण नहीं रखने के आरोप लगाए थे।

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में भानु सिंह, अनिल कुमार चीकू, अमित सागर, अनीता महतो, अंशु कुमारी, विनीता देवी खुशबू कुमारी, चुनचुन देवी और नारायण तांती ने मतदान किया।