कानपुर देहात मामला : परिजन का छलका दर्द, कहा जानवरों की मौत नहीं हुई है इंसान मरा है

  • Post By Admin on Feb 15 2023
कानपुर देहात मामला : परिजन का छलका दर्द, कहा जानवरों की मौत नहीं हुई है इंसान मरा है

कानपुर देहात : उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में मां-बेटी की मौत के मामले में एक बार फिर जोरदार हंगामा हुआ. कुछ देर पहले मां-बेटी के शव को कानपुर देहात के रूरा थाना इलाके में लाया गया, जहां सोमवार को दोनों की मौत हुई थी. मां-बेटी के शव को जल्दबाजी से ले जाने पर परिजन भड़क गए. परिजन कहने लगे कि जानवरों की मौत नहीं हुई है....इंसान मरा है. 

बता दें कि सोमवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान आग लगने से मां प्रमिला दीक्षित और बेटी नेहा दीक्षित कीआग से जलकर मौत हो गयी थी. इस घटना के बाद मंगलवार को बहुत हंगामा हुआ. दोनों शवों को रखकर परिजन अपनी मांगो पर अड़े रहे. परिजन का कहना था कि जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक अंतिम संस्कार नहीं होगा. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए परिवार वालो से बातचीत की. बृजेश पाठक ने परिजन को आश्वासन दिया. जिसके बाद परिवारवालें  शव लेने के लिए तैयार हो गए. दोनों का पोस्टमार्टम मंगलवार को हुआ.

बुधवार यानी आज सुबह मां-बेटी का शव उसी स्थान पंहुचा जहां उनकी मौत हुई थी. कई थानों की फोर्स और अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में मां -बेटी के शवों को कानपुर नगर ले जाया गया. ग्रामीणों और परिवारवालों के लिए प्रशासन ने निजी बस का इंतेजाम किया. इससे पहले परिजनों ने शव को जल्दबाजी में लेकर जाने पर हंगामा किया. परिजनों ने बिना क्रियाकर्म किए शव को ले जाने का आरोप लगाया. परिजनों ने आक्रोश में कहा की जानवरों की मौत नहीं हुई है, इंसानों की हुई है. परिजनों के विरोध करने पर पुलिस अधिकारियों ने शव वाहन को रोका. जिसके बाद शव को घर लाया गया और पूरा क्रियाकर्म कराया गया.

आपको बता दें कि सोमवार को कानपुर देहात में प्रशासन टीम सरकार की जमीन पर बने घर पर बुलडोजर चलाने गयी थी. इस दौरान जैसे ही प्रशासन की टीम ने बुलडोजर चलाया वैसे ही झोपड़ी में आग लग गयी. इस आग में मां-बेटी की जलकर मौत हो गयी.