सहकारी बैंक योजनाओं से हर किसान को लाभ, बढ़ेगी आय

  • Post By Admin on Jan 28 2023
सहकारी बैंक योजनाओं से हर किसान को लाभ, बढ़ेगी आय

मीरजापुर: जिले के मडिहान तहसील अंतर्गत पटेहरा ब्लाक के जमुई बाजार स्थित किसान सेवा सहकारी समिति के नवनिर्मित गोदाम का लोकार्पण राज्यसभा सांसद रामसकल व मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने शनिवार को फीता काटकर किया।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि सहकारी बैंक की योजनाओं का लाभ हर किसान को मिले और उनकी आय दोगुनी हो। किसानों की उन्नति के लिए सरकार बेहतर प्रयास कर रही है। विधायक मड़िहान ने नवनिर्मित गोदाम को किसानों के हित में बताया। कहा कि यह बहुउद्देशीय किसान सेवा सहकारी समिति के नाम से जानी जाएगी। समिति से अनेक प्रकार की सुविधाएं जैसे लोन, शिक्षा ऋण, खाद, बीज व अन्य सेवाएं किसानों को मिलेगी। किसान सेवा सहकारी समिति प्रांगण में इंटरलाकिंग की मांग पर विधायक ने मंच से ही इंटरलाकिंग, शौचालय व किसानों के बैठने की समुचित व्यवस्था कराने की घोषणा की।

वार्षिक सामान्य बैठक में समिति के सदस्य व भारी संख्या में किसान पहुंचे। इस दौरान चेयरमैन जिला सहकारी बैंक लोकनारायण सिंह, उप सभापति अमित सिंह, विपिन कुमार सिंह, एपी अग्रवाल, अध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह, सचिव कृष्ण कुमार बिंद, सोनिया टंडन, डा. सत्यप्रकाश, रामपोश सिंह, सुरेश कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।