दुल्हन ने मांगा दहेज़, नहीं मिला तो तोड़ दी शादी

  • Post By Admin on Mar 11 2023
दुल्हन ने मांगा दहेज़, नहीं मिला तो तोड़ दी शादी

तेलंगाना:   यह तो सुना ही होगा कि शादी में वर पक्ष से अक्सर दहेज का डिमांड किया जाता है और अक्सर जब लड़की वाले दहेज नहीं दें पाते है तो वर पक्ष रिश्ता तोड़ देता है. लेकिन आपने शायद ही ऐसा सुना होगा कि दुल्हन पक्ष की ओर से दहेज मांगा गया हो. यही नहीं दहेज की पूरी राशि नहीं मिलने पर वह शादी से इंकार कर मंडप छोड़ कर चली जाती है. हम आपको एक ऐसी ही खबर बताने वाले है की कैसे लड़की ने दहेज की तय राशि से अधिक की मांग की और नहीं मिलने पर वह शादी करने से मना कर देती है. 

यह मामला तेलंगाना का है. एक जनजाति परिवार में लड़के-लड़की की शादी होनी थी. इस जनजाति के यहां रिवाज है कि दूल्हा अपने होने वाली दुल्हन को दहेज देकर शादी करेगा. इसी वजह से दूल्हे के परिवार वालों ने दुल्हन के परिवार को बतौर दहेज का 2 लाख रुपये भुगतान किया था. तय समय में गुरूवार को शादी होनी थी. दुल्हन अपने पैतृक गांव भद्रादरी कोठागुडेम से घटकेसर के होटल में शादी करने आई थी. शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थी. तभी अचानक दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया. शादी में आए आमंत्रित लोग दुल्हन के इस फैसले से हैरान रह गए. 

बता दें कि जब दुल्हन विवाह स्थल पर नहीं आई तो दूल्हे का परिवार उस होटल में गया जहां दुल्हन के परिवार ने उसे रखा और दुल्हन से स्पष्टीकरण मांगा. दूल्हे के परिवारवाले हैरान रह गए जब उन्हें बताया गया कि दुल्हन ने और दहेज मांगा है. दूल्हा शादी का मंडप छोड़कर उसके परिवार के साथ पुलिस के पास गया. दूल्हे ने पुलिस को सारी घटना बताई. जिसके बाद पुलिस ने दुल्हन के परिवार को बुलाकर मामले की चर्चा की.

पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की तो पता चला की दुल्हन को शादी में कोई दिलचस्पी नहीं थी. इसीलिए उसने दूल्हे के परिवारवालों से दहेज की मांग की और शादी के लिए इनकार कर दिया. पुलिस ने बताया कि दोनों परिवार ने आपस में मामले को सुलझा लिया और शादी टूट गई है. किसी भी तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई. दुल्हन ने दूल्हे के परिवार से जो दहेज की राशि ली थी उसे वापस लौटा दिया है.