जिला स्थापना दिवस पर कार्यक्रम की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

  • Post By Admin on Jun 20 2024
जिला स्थापना दिवस पर कार्यक्रम की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

लखीसराय : आगामी 3 जुलाई को लखीसराय जिला स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विभागीय अधिकारी मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को जिला कला संस्कृति पदाधिकारी मृणाल रंजन के निर्देश पर कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा संगीत शिक्षकों की बैठक बुलाई गई।

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने निर्देश जारी करते हुए जिले भर के मध्य, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं मान्यता प्राप्त निजी शिक्षण संस्थानों के सभी संगीत शिक्षकों को खेल भवन में शुक्रवार को निर्धारित बैठक में अनिवार्य रूप से भाग लेने को कहा है। विद्यालय प्रधान एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को इसमें सहयोग करने के लिए निर्देश जारी किया गया है। जिला स्थापना दिवस पर कार्यक्रम की तैयारी में जुटी जिला प्रशासन संबंधित विभागों के पदाधिकारी के साथ बैठक आयोजित कर चुका है। जबकि तैयारी को लेकर अलग-अलग विभागों को अलग-अलग दायित्व भी सौंपा जा चुका है।

इसी क्रम में कला संस्कृति विभाग खेल भवन में संगीत शिक्षकों की बैठक कर रही है। जिसमें संगीत शिक्षकों के संबंधित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं में संगीत कला में दक्षता की जानकारी लिया जाएगा। जिसके अनुसार प्रतियोगिता में भाग लेने को लेकर चयन किया जाएगा। 3 जुलाई लखीसराय जिला स्थापना दिवस पर प्रतिवर्ष समारोह पूर्वक कई तरह के कार्यक्रम आयोजित होते आ रही है। जिसमें संगीत कला की भी प्रमुख भूमिका रहती है। खासकर सांस्कृतिक कार्यक्रम में उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है।