आठवीं की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत, परिवार ने स्कूल प्रबंधन पर लगाए आरोप

  • Post By Admin on Jan 20 2023
आठवीं की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत, परिवार ने स्कूल प्रबंधन पर लगाए आरोप

राजकोट : गुजरात के राजकोट में 8वीं क्लास की छात्रा की स्कूल में हार्ट अटैक से मौत हो गई। हार्ट अटैक के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया। छात्रा के परिजनों ने अपनी बेटी की मौत का जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। 

हार्ट अटैक आज एक ऐसी बीमारी बन गई है जिसकी चपेट में हर ऐज ग्रुप का व्यक्ति आ रहा है। ऐसी ही एक घटना गुजरात के राजकोट से सामने आया है। राजकोट के गोंडल रोड पर ए.वी. जसानी स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ने वाली एक छात्रा प्रार्थना के बाद जब वो क्लास में पहुंची तो अचानक बेहोश हो गई। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक़ डाक्टरों ने बताया कि छात्रा ने जो ड्रेस पहनी हुई थी, वह पतली थी और कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए काफ़ी नहीं थी। डॉक्टरों का मानना है कि पतला कपड़ा शरीर को गर्म करने में काफी नहीं था, जिससे दिल का दौरा पड़ने की आशंका अधिक हो जाती है।

वहीं आपकों बता दें कि छात्रा के माता पिता ने स्कूल पर आरोप लगाया है। बुधवार को रिया की मां जानकी सागर ने दावा किया कि उसे तुरंत ट्रीटमेंट न मिलने की वजह से मौत हुई है। बेटी को किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं थी। लेकिन इन दिनों मौसम बहुत ठंडा है और बच्चों को सुबह जल्दी स्कूल जाना पड़ता है। ठंड के कारण उनकी बेटी का खून जम गया और उसके दिल ने धड़कना बंद कर दिया। छात्रा के माता पिता ने कहा की अगर स्कूल का समय 7:30 की जगह 8:30 कर दिया गया होता तो उनकी बेटी की मौत नहीं होती। स्कूल प्रबन्धन कि और से निर्धारित स्वेटर बच्चों को ठंड से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं थे।

वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी ने मांग की है कि शिक्षा विभाग ठंड के चलते स्कूल का समय सुबह 7 बजे को बदलकर 8 बजे कर दे। राज्य सरकार ने स्कूल प्रशासन से मामले की रिर्पोट मांगी है।