आप विधायक ने धार्मिक ग्रंथो को लेकर की विवादित टिप्पणी

  • Post By Admin on Mar 30 2023
आप विधायक ने धार्मिक ग्रंथो को लेकर की विवादित टिप्पणी

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा में यह मांग की कि समाज उन सभी धार्मिक ग्रंथो का बहिष्कार करे जो महिला उत्पीड़न की वकालत करते हैं. राजेंद्र पाल के इस बयान से भाजपा के दिल्ली इकाइयों ने नाराजगी जताई है. भाजपा ने कहा कि राजेंद्र पाल की टिप्पणी ने आम आदमी पार्टी सरकार के हिन्दू विरोधी चेहरे को उजागर किया है. 

बता दें कि इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में मंगलवार को हुई घटना के मद्देनजर दिल्ली विधानसभा में महिला सुरक्षा पर चर्चा के दौरान आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि " महिला उत्पीड़न का मामला धार्मिक शास्त्रों से जुड़ा हुआ है जिसमें महिलाओं और उनके चरित्र के बारे में अपशब्द का प्रयोग किया गया है". इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में मंगलवार को 'फेस्ट' के दौरान कई पुरुष कॉलेज की दीवार पर चढ़कर छात्राओं को परेशान कर रहे थे. इसी वजह से राजेंद्र पाल गौतम ने कहा "एक धार्मिक ग्रंथ जिसकी पूजा कुछ लोगों द्वारा की जाती है. और जो हाल ही में चर्चाओं के केंद्र में रहा है. महिलाओं, जानवरों और शूद्रों को एक ही लीग में रखता है और मांग करता है कि उन्हें पीटा जाए". गौतम ने आगे कहा कि सभी को एक साथ मिलकर ऐसे सभी ग्रंथो का बहिष्कार करना चाहिए जो महिलाओं के उत्पीड़न और लोगों के बीच भेदभाव की वकालत करते हैं. वहीं विधायक राजेंद्र पाल की इस टिप्पणी पर भाजपा ने नाराजगी जताई है. राजेंद्र पाल गौतम के द्वारा दिए गए बयान का बीजेपी ने विरोध भी किया है. 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने गौतम द्वारा दिए गए बयान का पलटवार करते हुए कहा कि "यह टिप्पणी अरविन्द केजरीवाल और आप पार्टी के हिन्दू विरोधी चेहरे को उजागर करती है."