डीएमसीएच में लापरवाही का मामला, जांच कराने आए मरीज को लौटाया

  • Post By Admin on Apr 01 2024
डीएमसीएच में लापरवाही का मामला, जांच कराने आए मरीज को लौटाया

दरभंगा: बिहार सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त करने की तमाम कोशिशों के बावजूद धरातल पर परिणाम नगण्य ही है। ताजा मामला बिहार के दरभंगा जिले में स्थित डीएमसीएच का है। मिली जानकारी के अनुसार हरिहरपुर गांव निवासी शिव कुमार साह को उनके टूटे पैर के इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उनका इलाज नहीं किया गया और कल के भरोसे टाल दिया गया।

संवाददाता से बातचीत के क्रम में शिव कुमार साह ने बताया कि उनका पैर टूट गया था और उन्हें चिकित्सीय जांच की आवश्यकता थी। जांच का भरोसा लिए वे अस्पताल में अपना टूटा पैर लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे मगर उन्हें कल के भरोसे टाल दिया गया। उन्होंने सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार के लोग वोट मांगने वक्त जनता से तमाम सुविधाओं की बातें व वादे करते हैं मगर वोट मिलने के बाद सारे वादे भूल जाते हैं। सरकारी अस्पतालों में तमाम सुविधाओं के बावजूद जनता को निजी अस्पतालों में जाना पड़ता है। जो गरीब हैं वे महंगे अस्पतालों में नहीं जा पाते और इलाज के अभाव में बिमारी से दम तोड़ देते हैं।

उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि स्वास्थ्य सुविधाओं के बावजूद जनता को सही समय पर चिकित्सा सेवाओं की पहुंच नहीं हो रही है। ऐसे में अस्पतालों की व्यवस्था में सुधार करने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं, जिससे मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके।