50 हजार के इनामी पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और बेटा गिरफ्तार

  • Post By Admin on Jan 07 2023
50 हजार के इनामी पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और बेटा गिरफ्तार

मेरठ: 50 हजार रुपये के इनामी पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी को मेरठ पुलिस ने उनके बेटे इरामन समेत दिल्ली से गिरफ्तार किया है। शुक्रवार की देर रात पुलिस ने याकूब और बेटे को गिरफ्तार किया। दिल्ली में याकूब किराए का फ्लैट लेकर रह रहे थे।

31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड स्थित अलीपुर में याकूब कुरैशी की अल फहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिट में पुलिस ने छापा मारकर अवैध तरीके से मीट पैकेजिंग का मामला पकड़ा था। इस मामले में याकूब, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज व इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। याकूब और उनके परिवार पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। इसके बाद से ही याकूब परिवार फरार था। इससे पहले याकूब के बेटे फिरोज को पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। जबकि संजीदा बेगम को जमानत मिल चुकी है। याकूब और इमरान पर पुलिस ने 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

पुलिस अधीक्षक अपराध अनित कुमार ने बताया कि शुक्रवार की देर रात दो बजे दिल्ली के चांदी महल थाना क्षेत्र से एक फ्लेट के अंदर से पुलिस ने याकूब और बेटे इमरान को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने याकूब की 26 स्थानों पर 85 करोड़ रुपए की संपत्ति को भी जब्त करने की तैयारी की जा रही है। याकूब को मेरठ लाकर पूछताछ की जाएगी।