ताईक्वांडो नेशनल चैंपियनशिप में बिहार के नाम दो गोल्ड मेडल

  • Post By Admin on Feb 09 2024
ताईक्वांडो नेशनल चैंपियनशिप में बिहार के नाम दो गोल्ड मेडल

लखीसराय : जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 6 से 9 फरवरी तक सेकंड सब जूनियर, केडेट एंड जूनियर ताईक्वांडो नेशनल चैंपियनशिप 2023- 2024 में जिला के कुल 5 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इनमें अमीषा पटेल, पिता अशोक कुमार, पता-कोर्ट एरिया ने अंडर 35 केजी वर्ग में व अभिनव कुमार ने 41 केजी वर्ग में बिहार के लिए गोल्ड मेडल जीत कर जिले का नाम रौशन किया।

अमीषा का फर्स्ट फाइट होम टीम राजस्थान से हुआ जिसे जीत कर उन्होंने क्वॉटर फाइनल में जगह बनाई। दूसरी फाइट उत्तराखण्ड से जीत कर अमीषा ने अपनी जगह क्वॉटर फाइनल 2 में बनाया। तीसरा फाइट सिक्किम से जीत कर अमीषा ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। जिसके बाद गुजरात से सेमीफाइनल जीत कर वह फाइनल में पहुंच गई। फाइनल मैच महाराष्ट्र से जीत कर अमीषा ने बिहार के लिए गोल्ड मेडल जीता। वहीं, केन्द्रीय विद्यालय के कक्षा 7 के छात्र अभिनव कुमार, पिता स्वर्गीय बबलू कुमार, पता- मोली प्रदास नया टोला मकुना का निवासी है। अभिनव कुमार ने 41 केजी में फर्स्ट फाइट तमिलनाडु के खिलाड़ी को हरा कर अपनी जगह क्वॉटर फाइनल में बनाई। दूसरे फाइट में उत्तराखंड को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उसके बाद असम को हरा कर वो फाइनल में पहुंच गए। महाराष्ट्र को हरा कर उन्होंने भी बिहार के नाम एक और गोल्ड मेडल किया।

वहीं, चाँदनी कुमारी, शिवम, कार्तिक और ध्रुव कुमार को इस बार बिना मेडल के ही लौटना पड़ा। कोच बदल गुप्ता ने बताया कि सभी कि कड़ी मेहनत का नतीजा है कि आज दूसरी बार बिहार के लिए गोल्ड मेडल जीता है।