मोदी तानाशाह हैं : अरविन्द केजरीवाल

  • Post By Admin on Jun 17 2018
मोदी तानाशाह हैं : अरविन्द केजरीवाल

न्यूज़ डेस्क :- केजरीवाल ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी को तानाशाह  कहा। आईएएस एसोसिएशन ने कहा कि दिल्ली में कोई अफसर हड़ताल पर नहीं है, आप सरकार ने अफवाह फैलाई है। 11 जून से केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय एलजी अनिल बैजल के दफ्तर में धरना दे रहे हैं। 

उधर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, अजय चौधरी ने कहा कि आप के मार्च को संसद मार्ग से आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने और किसी तरह की हिंसा न हो, इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। डीएसपी मधुर वर्मा ने कहा कि आप के प्रदर्शन को देखते हुए ऐहतियातन केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक, जनपथ स्टेशन और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर आवाजाही बंद की गई। 

आईएएस एसोसिएशन की प्रवक्ता मनीषा सक्सेना ने कहा, ''दिल्ली में अफसरों की कोई हड़ताल नहीं है। हम पूरी निष्पक्षता के साथ काम कर रहे हैं। नौकरी ज्वाइन करने वक्त कभी सोचा नहीं था कि अपनी बात रखने के लिए हमें इस तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ेगी। अफसरों को दिल्ली की राजनीति से कोई लेनादेना नहीं है।'' 

केजरीवाल सरकार का आरोप है कि मुख्यमंत्री आवास पर चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के विवाद को लेकर अफसर कैबिनेट की मीटिंग में शामिल नहीं होते हैं। वे हड़ताल पर हैं और सहयोग नहीं कर रहे हैं। आप के धरने के विरोध में दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा समेत 3 भाजपा नेता मुख्यमंत्री कार्यालय में 5 दिन से हड़ताल पर हैं। 

साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा, "दिल्ली में संवैधानिक संकट पैदा हो गया है और जनता परेशान है। एक मुख्यमंत्री कई दिनों से धरने पर बैठा है, तो समझ सकते हैं कि देश का भविष्य क्या होगा।" चंद्रबाबू नायडू, पिनरई विजयन और कुमार स्वामी ने कहा कि केंद्र को विपक्ष पार्टियों की सरकारों के कामकाज में दखल नहीं देना चाहिए। यह दिल्ली ही नहीं देश के लिए खतरा है। 

ज्ञात हो कि अफसरों की हड़ताल को लेकर उपराज्यपाल सचिवालय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धरना लगातार 7 दिन से जारी है। आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री आवास के घेराव के लिए रविवार शाम मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन से मार्च शुरू किया, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को संसद मार्ग से आगे नहीं बढ़ने दिया। पुलिस के मुताबिक, आप ने प्रदर्शन के लिए इजाजत ही नहीं ली है।