कौन है वह जिसने खुलेआम हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई, जानिए

  • Post By Admin on Apr 01 2023
कौन है वह जिसने खुलेआम हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई, जानिए

हैदराबाद: तेलंगाना से निलंबित भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने रामनवमी के अवसर पर विशाल जुलुस निकाला. इस मौकेपर टी राजा ने हजारों की भीड़ में भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का दावा किया है. यहां तक कि उन्होंने लोगों को शपथ तक दिला डाली. टी राजा सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद मथुरा और काशी में भी मंदिर बनेंगे. टी राजा ने भारत को 'अखंड हिन्दू राष्ट्र' बनाने के लिए एक सभा को 'संकल्प' दिलाया है. 'संकल्प' में लव जिहादियों को उन्होंने करारा जवाब देने को भी कहा. उन्होंने साधु, संत और भारत की महिलाओं की रक्षा करने का भी आह्वान किया. 
टी राजा सिंह के भाषण पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह उनके भाषण की सामग्री पर गौर कर रहे हैं. और हम कानूनी राय भी लेंगे. जुलुस के दौरान नाथूराम गोडसे की तस्वीर प्रदर्शित किए जाने की खबर पर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह उसपर भी गौर कर रहे है. 

आपको बता दें कि टी राजा सिंह हैदराबाद में गोशमहल विधायक थे. उनकी हैदराबाद और आसपास के क्षेत्रों में अच्छी पकड़ मानी जाती है. टी राजा सिंह की पहचान गोरक्षा अभियान के दौरान बनी थी. 2018 में राज्य में जब तेलंगाना राष्ट्रीय समिति की लहर थी, तब टी राजा सिंह चुनाव जितने वाले बीजेपी के पांच विधायकों में से एक थे. वह हैदराबाद से जितने वाले बीजेपी के इकलौते विधायक थे. बता दें कि टी राजा सिंह राजनीति में आने से पहले बजरंग दाल के कार्यकर्त्ता हुआ करते थे. साल 2009 में राजा सिंह टीडीपी से नगर पार्षद बने थे. उनका राजनीतिक सफर मंगलहाट से शुरू हुआ था. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को राज्य की 119 सीटों में से एक ही सीट मिली. जबकि टीआरएस ने 88 और कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

बता दें इस्लाम और पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी पर हंगामा करने के बाद भाजपा ने अगस्त 2022 में राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. प्रदर्शन और विरोध के बाद टी राजा सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था. बाद में राजा सिंह को जमानत मिल गई थी.