काँग्रेस की फिर उड़ी खिल्ली, 60 लाख फर्जी वोटर मामले में चुनाव आयोग के रिपोर्ट के बाद भाजपा पलटवार को तैयार

  • Post By Admin on Jun 09 2018
 काँग्रेस की फिर उड़ी खिल्ली, 60 लाख फर्जी वोटर मामले में चुनाव आयोग के रिपोर्ट के बाद भाजपा पलटवार को तैयार

न्यूज़ डेस्क :-  एक के बाद एक काँग्रेस  के नेता खुद को हंसी का पात्र बनवाने से  बाज नहीं आ रहे। बीते रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मतदाता सूची में गड़बड़ी होने और करीब 60 लाख फर्जी वोटर होने का दावा किया था। 

इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत को भी शिकायत सौंपी थी। शिकायत में भोपाल की नरेला, होशंगाबाद, सिवनी-मालवा और भोजपुर विधानसभा की मतदाता सूची का डाटा भी दिया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने जांच दल गठित कर मध्यप्रदेश भेजा। 

जांच-पड़ताल के बाद चुनाव आयोग ने शिकायत के तथ्यों को खारिज कर दिया और कहा कि ये पुरानी मतदाता सूची के आधार पर हैं। इसके साथ ही आयोग ने यह भी साफ कर दिया कि एक जैसे चेहरे वाले कई एंट्री होने के जो आरोप हैं उन पर आयोग पहले से काम कर रहा है।  हमने शिकायत पर जो मैदानी स्तर से सबूत एकत्र किए हैं और जो डाटा जुटाया है, उससे साफ है कि जो दावा किया गया था, वो सही नहीं है। फर्जी एंट्री हुई है, यह बिलकुल भी सही नहीं है। आयोग के पास एक जैसी एंट्री नाम, लिंग, रिश्ता, आयु और समान नाम की जांच के लिए अच्छा खासा तंत्र है। 

आयोग ने कहा कि कई लोगों के नाम एक जैसे हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि कोई गड़बड़ी है। आयोग हमेशा से इस बात को लेकर सक्रिय रहा है कि मतदाता सूची पारदर्शी तरीके से बने। आयोग ने कहा कि यदि आप के पास कुछ और जानकारी है तो बता दें ताकि मैदानी स्तर पर जाँच करवाई जा सके। 

चुनाव आयोग द्वारा क्लीन चीट मिलने के बाद भाजपा अब एक बार फिर से कांग्रेस पर हमला बोलने को तैयार होती नज़र आ रही है।