अरविन्द केजरीवाल ने एलजी के घर पर खत्म किया अनशन, नौ दिनों तक चला धरना

  • Post By Admin on Jun 20 2018
अरविन्द केजरीवाल ने एलजी के घर पर खत्म किया अनशन, नौ दिनों तक चला धरना

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार और आईएएस अफसरों के बीच गतिरोध खत्म होने वाला है। आप सरकार द्वारा दी गई सुरक्षा की गारंटी पर आईएएस अफसरों ने सकारात्मक रुख दिखाया है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लेफ्टिनेंट गवर्नर के घर पर अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। केजरीवाल का ये धरना नौ दिनों तक चला है।  

दरअसल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को इससे जुड़ा एक पत्र उपराज्यपाल को भेजा था। इसमें लिखा था कि दिल्ली सरकार चाहती है कि आईएएस अफसरों के साथ उनकी मीटिंग उपराज्यपाल के सामने हो। जिससे दोनों पक्ष (सरकार और उपराज्यपाल) अपने-अपने दायरों की जिम्मेदारी लेकर आश्वासन दें। ऐसे में अब मीटिंग का वक्त और जगह दोनों उप राज्यपाल को तय करने हैं। 

सोशल मीडिया के जरिये आई अधिकारियों की प्रतिक्रिया पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस मसले पर बैठक बुलानी चाहिए। सिसोदिया ने उपराज्यपाल को एक पत्र भी लिखा है। हालांकि, अभी तक उपराज्यपाल ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। इससे पहले रविवार शाम अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों से अपील की थी कि वह अपने स्तर पर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।