बिहार में निकली बम्पर बहाली, जल्द करें आवेदन

  • Post By Admin on May 23 2023
बिहार में निकली बम्पर बहाली, जल्द करें आवेदन

पटना : बिहार में एक बार फिर से बम्पर भर्ती निकली है. रोजगार की तलाश में भटक रहे डिग्रीधारियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है. बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 9230 जूनियर इंजीनियर (सिविल) पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 मई से शुरू हो गई है जो 21 जून, 2023 को आधिकारिक वेबसाइट-https://btsc.bih.nic.in पर समाप्त होगी.

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन द्वारा शुरू किए गए भर्ती अभियान के तहत कुल 9230 जूनियर इंजीनियर (सिविल) की सीटों को भरा जाएगा. अतिरिक्त योग्यता के साथ संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा समेत कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से सिविल ट्रेड में डिप्लोमा या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा (75 फीसदी वेटेज) सहित कई फेज में होगा, इसके बाद कैंडिडेट्स के अनुभव का मूल्यांकन (25 फीसदी वेटेज) होगा. जेनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स की आयु 01-08-2023 को 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (सिविल) पदों के लिए वेतन : पीबी - 29,300 से 34,800 रुपये महीना और 4,600 का ग्रेड पे (वेतन मैट्रिक्स लेवल 07) निर्धारित किया गया है.

अभ्यर्थी इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाएं. होमपेज पर उपलब्ध संबंधित लिंक पर क्लिक करें. लिंक पर अपनी सभी जरूरी डिटेल प्रदान करें. उसके बाद, आवेदन फॉर्म जमा करें. इसके बाद अपने फॉर्म का एक प्रिंट आउट ले लें.

अधिक जानकारी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये गए नोटिफिकेशन की मदद ले सकते हैं.