GNIOT प्रबंधन अध्ययन संस्थान द्वारा आईआईपी 2023 आयोजित, छात्र और शिक्षक दुबई के लिए होंगे रवाना

  • Post By Admin on Sep 26 2023
GNIOT प्रबंधन अध्ययन संस्थान द्वारा आईआईपी 2023 आयोजित, छात्र और शिक्षक दुबई के लिए होंगे रवाना

ग्रेटर नोएडा : जीएनआईओटी संस्था द्वारा प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी पीजीडीएम कोर्स के द्वितीय वर्ष में अध्यनरत सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को वैश्विक परिवेश और अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण को समझने और अनुभव करने के उद्देश्य से दुबई भेजा गया है। इस वर्ष संस्थान के द्वारा आईआईपी 2023 प्रोग्राम के तहत 200 विद्यार्थियों और शिक्षकों का समूह दुबई भेजा गया है।

जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान के द्वितीय वर्ष के छात्र सितंबर 25 से 29 तक दुबई स्थित डे मोंटफोर्ट यूनिवर्सिटी में एकेडमिक एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत विभिन्न सर्टिफिकेशन प्रोग्राम करेंगे। इस तरीके के इंटरनेशनल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य संस्थान द्वारा विद्यार्थियों को एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा के साथ-साथ आज के इस बदलते परिवेश में वैश्विक परिस्थितियों के अनुरूप शिक्षा ग्रहण करना है।

संस्था द्वारा आयोजित इस सर्टिफिकेशन कोर्स के अंतर्गत शिक्षक और अध्यनरत विद्यार्थी मुख्य रूप से इंटरनेशनल ट्रेड, मैनेजमेंट थ्रू ब्लाकचैन और इंटरनेशनल लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट विषय पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। साथ ही साथ, इन सर्टिफिकेशन कोर्सों के अलावा डे मोंटफोर्ट यूनिवर्सिटी, दुबई के प्राचार्य द्वारा अन्य सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। इसी क्रम में, जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान, ग्रेटर नोएडा के निदेशक डॉ. भूपेंद्र सोम ने बताया कि संस्था द्वारा विद्यार्थियों के हित में इस तरह के और भी आयोजन निरंतर जारी रहेंगे और संस्था अपने यहां अध्यनरत विद्यार्थियों के समग्र विकास हेतु हमेशा प्रयासरत है। दुबई के इन 5 दिनों के प्रवास के दौरान छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस के अलावा दुबई की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ-साथ सुंदर दर्शनीय स्थलों और अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचा और वैश्विक आर्थिक दृष्टि की आधुनिक स्थिति का भी आनंद लेंगे। दुबई का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बुर्ज खलीफा, डेजर्ट सफारी, क्रूज राइड जैसी कुछ चुनिंदा जगहों पर छात्र भ्रमण भी करेंगे। विद्यार्थीयों को सहजता और मार्गदर्शन करने हेतु संस्थान की तरफ से 20 शिक्षकों का एक समूह भी छात्रों के साथ दुबई गया है।

जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान, ग्रेटर नोएडा के सीईओ श्री स्वदेश कुमार सिंह ने बताया कि संस्था द्वारा विद्यार्थियों के हित में इस तरह के और भी आयोजन निरंतर जारी रहेंगे और संस्था अपने यहां अध्यनरत विद्यार्थियों के समग्र विकास हेतु हमेशा प्रयासरत है। मौके पर पंकज कुमार, विवेक कुमार, निशांत कुमार समेत अन्य मौजूद रहे ।