मुजफ्फरपुर में डिज्नीलैंड मेला लगाने के लिए कॉंग्रेस नेताओं के द्वारा मांगी गई 10 लाख की रंगदारी

  • Post By Admin on Apr 11 2023
मुजफ्फरपुर में डिज्नीलैंड मेला लगाने के लिए कॉंग्रेस नेताओं के द्वारा मांगी गई 10 लाख की रंगदारी

मुजफ्फरपुर: जिले में एक बार फिर अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां डिज्नीलैंड मेला को लगाने के लिए शहर के तिलक मैदान रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में मेला के सचिव प्रदीप कुमार द्वारा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार ,मुकुल और उनके पुत्र के खिलाफ कोर्ट परिवाद दर्ज कराया है। डिज्नीलैंड मेला के सचिव प्रदीप कुमार ने आरोप लगाया कि 9 अप्रैल से 15 जून तक जिला कांग्रेस कमेटी तिलक मैदान मुजफ्फरपुर में मेला लगाना था जिसको लेकर 12 सितंबर 2022 को बिहार प्रदेश कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष मदन मोहन झा के रहते हुए ₹1,65,000 सदाकत आश्रम के पटना स्थित कोष में चेक के माध्यम से जमा किया गया था। जिसके बाद मुजफ्फरपुर के कांग्रेस कार्यालय तिलक मैदान परिसर में डिज्नीलैंड और हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट मेला का परमिशन दिया गया था।

इसे लेकर डिज्नीलैंड मेला के सचिव प्रदीप कुमार और जिला के कांग्रेसी अध्यक्ष को पत्र जारी किया गया था और यह कहा गया था कि कांग्रेस कार्यालय के तिलक मैदान कैंपस में यह मेला लगाने की अनुमति दी जा रही है लेकिन शिकायतकर्ता ने जैसे ही अपना सारा सामान लेकर 60 दिन का परमिशन मिलने के बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे तो उनके साथ स्थानीय कांग्रेसी नेताओं और उनके सहयोगियों द्वारा मारपीट की गई गाली गलौज किया गया और 10 लाख रुपए रंगदारी देने की बात कही गई । इसको लेकर डिज्नीलैंड मेला के सचिव प्रदीप कुमार ने कोर्ट के वकील के के मिश्रा के माध्यम से मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुजफ्फरपुर के जिला अध्यक्ष और उनके पुत्र मोहित के खिलाफ रंगदारी और धोखाधड़ी मामले के धारा 323, 341, 384, 406, 409 ,420, 506/ 34 आईपीसी के तहत कोर्ट परिवार दर्ज कराया मामले में अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी।

दर्ज कराये गये इस परिवाद के बाद एक बार फिर जिले की राजनीति गरमा गई, प्रमुख विपक्षी दल भाजपा द्वारा चुटकी लेते हुए बीजेपी जिला अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की क्या जरूरत, यही नीति रही है कांग्रेस की जो दिखाई दे रही है व्यवसाई का पैसा जमा करने के बाद भी यह हाल है । आपको बताते चलें कि प्रदीप मिश्रा डिज्नीलैंड के एसोसिएशन में सचिव है मूल रूप से दरभंगा जिले के रहने वाले, मुजफ्फरपुर में खबरा में अस्थाई आवासीय रखे हैं।