पूर्व मंगेतर ने बनाई लड़की की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी, लड़की ने लगाई फांसी

  • Post By Admin on Mar 04 2023
पूर्व मंगेतर ने बनाई लड़की की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी, लड़की ने लगाई फांसी

जोधपुर : शहर के रातानाडा सब्जी मंडी में रहने वाली एक किशोरी ने अपने घर की दूसरी मंजिल पर जाकर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। लडक़ी के दादा ने उसके पूर्व मंगेतर पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। किशोरी की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर उसके ममेरे भाई को गलत मैसेज भेजे गए। जिस पर वह आहत हो गई और फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शनिवार को कार्यवाई कर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। इस बारे में एसआई भंवरसिंह की तरफ से जांच की जा रही है। पूर्व मंगेतर अभी सीकर में होना बताया जाता है जो नीट की तैयारी कर रहा है।

एसआई भंवरसिंह ने बताया कि रातानाडा सब्जी मंडी स्थित प्रताप कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि उसकी 17 साल की पोती 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। वह फोन पर इंस्टाग्राम आईडी भी चलाती थी। उसके मनोहर प्रजापत नाम के एक शख्स के साथ पूर्व में सगाई हो रखी थी। सगाई किसी कारणवश टूट गई। इसके बाद मनोहर ने पूर्व मंगेतर की एक फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बना डाली। फिर उस पर अपनी आईडी से मैसेज करने के साथ किशोरी के ममेरे भाई को भी गलत मैसेज भेजे।

इससे परेशान किशोरी अवसाद में आ गई और उसने अपने घर की दूसरी मंजिल में जाकर चुन्नी से फंदा लगा लिया। घरवालों को इसका पता चलने पर तत्काल फंदे से उतार कर एमजीएव लेकर आए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया। एसआई भंवरसिंह ने बताया कि इस बारे में मृतका के दादा ने मनोहर नाम के शख्स पर आत्महत्या के लिए दष्प्रेरित किए जाने का केस दर्ज करवाया है। मनोहर सीकर में नीट की तैयारी कर रहा है। फिलहाल मामले में अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।