आखिर कब थमेगा हत्याओं का दौर

  • Post By Admin on Jun 03 2018
आखिर कब थमेगा हत्याओं का दौर

आज से चार दिन पहले पुरुलिया ज़िले के बलरामपुर में ही एक बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटका मिला था. उसके बाद कल एक और कार्यकर्ता का शव बिजली के खम्भें से लटका हुआ मिला.

इन घटनाओं के बाद सरकार ने पुरुलिया जिले के पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर कर दिया है. सरकार के आदेश के बाद आकाश मघारिया ने जॉय बिस्वास का पद संभाल लिया है.

वैसे हाल ही में हुए पंचायत चुनाव से इन हत्याओं को जोड़ कर देखा जा रहा है. अभी पिछले दिनों ही में पुरुलिया ज़िले में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस ने एक दूसरे को अच्छी पटखनी दिया. बीजेपी ने 839 ग्राम पंचायतों में जीत हासिल की है जबकि तृणमूल के हिस्से में यहां 645 ग्राम पंचायतें आई हैं. वहीं ज़िले की 38 ज़िला परिषद सीटों में से तृणमूल ने 26 जीती हैं जबकि बीजेपी ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की है.

इन हो रही हत्याओं की कड़ी निंदा भाजपा के आला कमान ने किया है. अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो राज्य में क़ानून व्यवस्था क़ायम नहीं रख पा रही हैं.

ऐसे में ममता बनर्जी सीबीआई जाँच का भरोसा दिलवाती नज़र आ रही हैं लेकिन अगर इन हत्याओं का सिलसिला नहीं रुका तो, फिर इस पर जो बदले की राजनीति होगी वो बहुत गंदी हो जाएगी.