जाति और धर्म के नाम पर फिर उलझें लोग : युवती के एक ट्वीट पर छिड़ा घमासान

  • Post By Admin on Jun 20 2018
जाति और धर्म के नाम पर फिर उलझें लोग : युवती के एक ट्वीट पर छिड़ा घमासान

लखनऊ : शोएब मुस्लिम हैं और मुझे मुस्लिमों के कामकाज की नैतिकता पर भरोसा नहीं हैं क्योंकि कुरान में कस्टमर सर्विस के अलग मायने हो सकते हैं। इसलिए मेरे घर हिंदू प्रतिनिधि ही भेजें।" इस ट्वीट ने उस वक़्त घमासान मचाना शुरू कर दिया जब लखनऊ की रहने वाली पूजा सिंह ने एयरटेल के कस्टमर केयर को यह कहा। 

जानकारी के अनुसार लखनऊ की पूजा सिंह के घर एयरटेल डिजिटल टीवी का कनेक्शन है। कनेक्शन में कुछ दिक्कत होने पर उसने कंपनी के कस्टमर केयर सर्विस में शिकायत की। इस पर पूजा के घर जाने के लिए कंपनी ने शोएब नामक सर्विस इंजीनियर का चयन किया। इसकी जानकारी होते ही पूजा ने विवादित ट्वीट कर दिया। लखनऊ निवासी एक युवती के ट्वीट से सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है। युवती ने एयरटेल को ट्वीट किया कि वह उसके घर पर हिंदू कस्टमर केयर प्रतिनिधि भेजें क्योंकि वह मुस्लिम प्रतिनिधि से सेवा नहीं ले सकती। यही नहीं, युवती ने उस मुस्लिम प्रतिनिधि का नाम लेकर ये भी कहा कि मुझे आपके काम पर भरोसा नहीं है। हालांकि, एयरटेल ने इसके जवाब में लिखा कि हम अपने कस्टमर्स और कर्मचारियों के साथ जाति-धर्म के नाम पर किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करते। कॉल के समय जो भी प्रतिनिधि उपलब्ध होता है, उसे ही तत्काल मौके पर भेजा जाता है।       

सोशल साइट पर विवाद बढ़ता देख पूजा ने फिर ट्वीट किया कि मेरा पिछला अनुभव बहुत बुरा था इसीलिए मैंने मुस्लिम प्रतिनिधि न भेजने की बात कही थी। लेकिन, इसके बाद जिस तरह से लोग मुझे अपशब्द कह रहे हैं, इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था। इससे ये जरूर साबित हो गया कि मैं पहले सही थी।