Maruti Dzire को टक्कर देगी नई Hyundai AURA, बुकिंग शुरू

  • Post By Admin on Jan 13 2023
Maruti Dzire को टक्कर देगी नई Hyundai AURA, बुकिंग शुरू

नई दिल्ली : नए साल की शुरुआत में हुंडई मोटर इंडिया अपनी बिक्री को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को दो नई कारों Hyundai i10 Nios Facelift और Aura Facelift का उपहार दे दिया है। कंपनी ने दोनों ही कारों में बड़े बदलाव और नए एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। मारुति सुजुकी डिजायर को कड़ी टक्कर देने के लिए Hyundai Aura फेसलिफ्ट आ गया है। नई Aura की कीमतों का खुलासा इस हफ्ते के अंत तक हो सकती है। आइए बताते हैं इनके फीचर्स

नई Hyundai Aura अब नए 3.5-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, Apple CarPlay और Android Auto के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, USB-C टाइप चार्जिंग पोर्ट, फुटवेल लाइटिंग के साथ आती है। आपकों नई Hyundai Aura के बाहरी डिजाइन में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा। इसके कैबिन को भी कई फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। यह कार सेफ्टी के मामले में अब काफ़ी बेहतर है। आपको इसमें 4 और 6 एयर बैग्स का ऑप्शन मिलेगा। इसमें बर्गलर अलार्म, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 

इंजन की बात करें तो नई Aura फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह कार CNG ऑप्शन में भी आएगी। यह इंजन पेट्रोल मोड पर इंजन 83PS की पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है।जबकि CNG में यह इंजन 69पीएस की पावर और 95.2 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट है। CNG में यह कार करीब 28km/kg की माइलेज दे सकती है।