जियो ने आईआईएलएम यूनिवर्सिटी में लॉन्च की ट्रू 5जी सेवाएं

  • Post By Admin on Oct 17 2023
जियो ने आईआईएलएम यूनिवर्सिटी में लॉन्च की ट्रू 5जी सेवाएं

गुरुग्राम : रिलायंस जियो ने गुरुग्राम की आईआईएलएम यूनिवर्सिटी में जियो ट्रू 5जी सेवाएं लॉन्च कर दी हैं। अब यूनीवर्सिटी स्टूडेंट्स को कॉलेज के हर कोने में 1 जीबीपीएस तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डेटा भी मिलेगा। लॉन्च के साथ यूनिवर्सिटी के 1400 से अधिक छात्र छात्राएँ और स्टाफ सदस्य, जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ जाएंगे।

लॉन्च के मौके पर जियो प्रवक्ता ने 5जी के कई लाभों और संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया। “आईआईएलएम यूनिवर्सिटी में जियो ट्रू 5जी सेवाओं को शुरू करने पर  जियो बेहद उत्साहित है। यह लॉन्च, देश के युवाओं को शैक्षणिक सफलता के लिए सबसे उन्नत और बेहतरीन टूल्स उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।''

जियो की ट्रू 5जी तकनीक भारत में शिक्षा को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। तेज़ और विश्वसनीय कनेक्टिविटी देकर जियो ट्रू 5जी, छात्रों को सीखने-सीखाने में मदद कर रहा है। साथ ही शिक्षकों को भी उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सक्षम बना रहा है। जैसे-जैसे अधिक शैक्षणिक संस्थान इस तकनीक को अपनाएंगे वैसे वैसे देश के शिक्षा परिदृश्य में बदलाव आएगा ।
 
आईआईएलएम यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने कहा, "जियो ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च से विश्वविद्यालय में छात्रों के अध्ययन और एक-दूसरे के साथ बातचीत करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। इससे छात्रों को नई सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा। और वास्तविक समय में अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं पर सहयोग करने और वैश्विक व्याख्यानों का हिस्सा बनने जैसे रोमांचक अवसर भी मिलेंगे।''

जियो ने इस अवसर पर एक ‘यूथ प्रोग्राम’ भी लॉन्च किया, जो छात्रों को व्यावसायिक लॉन्च तक विशेष ऑफर और असीमित 5G उपयोग तक पहुंच प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, छात्रों के साथ एक प्रश्नोत्तर सत्र भी हुआ जिसमें नवीनतम तकनीक, उद्योग के उपयोग और उपभोक्ता अनुभव के निहितार्थों को रेखांकित किया गया।