सूरत के हीरा कारोबारी की 8 साल की बेटी ग्रहण करेंगी सन्यास

  • Post By Admin on Jan 18 2023
सूरत के हीरा कारोबारी की 8 साल की बेटी ग्रहण करेंगी सन्यास

सूरत : सूरत में हीरा कारोबारी धनेश सांघवी की आठ साल की बेटी देवांशी सांघवी सन्यास ग्रहण करने जा रही हैं। आज उन्हें जैनाचार्य कीर्तिशसूरीश्वरजी महाराज द्वारा दीक्षा दी जाएगी। इस अवसर को मनाने के लिए हाथियों, घोड़ों और ऊंटों के साथ एक भव्य जुलूस का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम से जुड़े एक पारिवारिक मित्र ने कहा कि देवांशी ने कभी टीवी, या फिल्में नहीं देखीं और कभी भी रेस्तरां या शादियों में शामिल नहीं हुई है। उन्होंने अब तक 367 दीक्षा कार्यक्रमों में भाग लिया है। देवांशी ने पलिताना में दो साल की उम्र में उपवास किया और संन्यास का मार्ग अपनाने के लिए दृढ़ संकल्पित थीं। कार्यक्रम के आयोजकों में से एक व्यक्ति ने कहा, "एक बड़े व्यवसाय के मालिक होने के बावजूद, परिवार एक साधारण जीवन जीता है। उन्होंने देखा है कि उनकी बेटियां सभी सांसारिक सुखों से दूर रहना चाहती है।" दीक्षा के लिए चुने जाने से पहले देवांशी ने भिक्षुओं के साथ 600 किमी की दूरी तय की, और कई कठिन दिनचर्या के बाद, उन्हें अपने गुरु द्वारा संन्यास लेने की अनुमति दी गई।

आपकों बता दें कि इससे पहले परिवार ने बेल्जियम में भी इसी तरह का जुलूस निकाला था। यह परिवार संघवी एंड संस चलाता है, जो सबसे पुरानी हीरा बनाने वाली कंपनियों में से एक है। इनका कारोबार करोड़ों में है। उसके पिता धनेश सांघवी अपने पिता मोहन के इकलौते बेटे हैं और उनकी दो बेटियां देवांशी और पांच साल की काव्या हैं। धनेश, उनकी पत्नी अमी और उनकी दोनों बेटियां धार्मिक निर्देशों के अनुसार एक साधारण जीवन शैली का पालन करती हैं।