लखीसराय: बिना किसी सुविधा के ही मरीज का सिजेरियन ऑपरेशन

  • Post By Admin on Dec 16 2023
लखीसराय: बिना किसी सुविधा के ही मरीज का सिजेरियन ऑपरेशन

लखीसराय: अचलासनम मार्केट में चल रहे हॉस्पिटल में बिना किसी सुविधा के ही मरीज का सिजेरियन ऑपरेशन कर दिया गया है। मरीज की मौत के बाद परिजनों ने उसके शव को साथ लेकर रेनवो मदर केयर अस्पताल पहुंचा। इस मामले में चिकित्सकों की गायबी के साथ पुलिस ने हस्तक्षेप किया है और मामले की जांच जारी है।

मृतक महिसोना गांव निवासी मुकेश कुमार पासवान की पत्नी सुनीता कुमारी मात्र 22 साल की थीं और उनकी मृत्यु के समय वह गर्भवती थीं। इस घड़ी में जिले में किसी भी अस्पताल में प्लेटलेट्स बढ़ाने की सुविधा नहीं थी, इसलिए मरीज को बेगूसराय के चिकित्सक रामाश्रय सिंह क्लिनिक के लिए रेफर कर दिया गया था। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, ऑपरेशन के बाद मरीज को प्लेटलेट्स कम पाए जाने पर ऐसा कदम उठाया गया क्योंकि जिले में इस सुविधा का अभी भी अभाव था।

इस मामले से उठते सवालों के बावजूद, नए अस्पताल में चिकित्सकों की गायबी और अवैध नर्सिंग होमों की बेपरवाही के कारण जिले के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का सही तरीके से उपयोग करने में कठिनाई हो रही है। इसके बारे में स्थानीय स्वास्थ्य महकमे से सवाल उठता है कि कब तक यह स्थिति बनी रहेगी और क्या उचित कदम उठाए जाएंगे।