जनसंवाद कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु बैठक आयोजित

  • Post By Admin on Sep 16 2023
जनसंवाद कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु बैठक आयोजित

कैमूर : जनसंवाद कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन के मद्देनजर शनिवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलाधिकारी कैमूर की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। 

लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी आम जनों को सुलभ कराने, उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने साथ ही लोक कल्याणकारी योजनाओं को स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप और अधिक विस्तृत करने के संबंध में जनमानस के सुझावों को प्राप्त करने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न प्रखंड में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साप्ताहिक रोस्टर के अनुसार अगले दो माह तक विभिन्न प्रखंडों के चिन्हित स्थलों पर  जनसंवाद किया जाएगा।

बैठक में जानकारी दी गई कि अगले दो माह में निर्धारित रोस्टर के अनुसार प्रखंड स्तर पर चिन्हित दो अलग-अलग स्थलों पर आम जनों के साथ बैठक की जाएगी। बैठक में डीएम के साथ जिले के एसपी एवं संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। जन संवाद कार्यक्रम में जिले के जिला स्तरीय पदाधिकारियों द्वारा महत्वपूर्ण लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उपलब्धियों की जानकारी आम जनों एवं उपस्थित जनप्रतिनिधियों को दी जाएगी तथा इस संबंध में उनकी प्रतिक्रियाएं प्राप्त करने के साथ-साथ योजनाओं को और अधिक विस्तृत करने के संबंध में उनके सुझाव प्राप्त किए जाएंगे।

अनुमंडल पदाधिकारी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारियों के स्तर से भी जनसंवाद बैठकों का आयोजन निर्धारित रोस्टर के अनुरूप किया जाएगा। जनसंवाद कार्यक्रम में सभी महत्वपूर्ण विभागों अंतर्गत संचालित योजनाओं का जागरूकता के दृष्टिकोण से पोस्टर बैनर भी लगाए जाएंगे। बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।