भाजपाईयों को पिछड़ों से सबसे अधिक घृणा : हेमंत सोरेन

  • Post By Admin on Aug 05 2023
भाजपाईयों को पिछड़ों से सबसे अधिक घृणा : हेमंत सोरेन

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा के मानसून सत्र के समापन वक्तव्य में भाजपा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासी, दलित, पिछड़ों से घृणा करती है। उनके इस वक्तव्य के बाद सदन में भाजपा ने हंगामा शुरू कर दिया और सदन से बाहर निकल गए।

सीएम ने भाजपा को निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने देश के पहाड़ी इलाकों को अस्त-व्यस्त कर दिया है। आज पूरा नॉर्थ ईस्ट जल रहा है और पश्चिम में इन्हें धो-पोछ कर निकाला गया है, तो इनको तकलीफ हो रही है। उन्होंने भाजपा को देश के अंदर के षड्यंत्र की भूमिका के लिए जिम्मेदार ठहराया। सोरेन ने भाजपा के कार्यकाल में होने वाली बिना विचार-विमर्श के नीतियों का भी कटाक्ष किया और उन्हें नए नीतियों को विकसित करने का काम करने पर आगाह किया। उन्होंने नौजवानों के तनाव को कम करने के लिए विशेष उपायों को बढ़ावा देने का काम किया है। विधानसभा के समापन वक्तव्य में मुख्यमंत्री ने ह्यइंडियाह्ण समूह को भी जिक्र किया और कंपनी के आचरण को भाजपा के नेताओं के साथ तुलना किया। आदिवासी समाज को उछल-कूद के माध्यम से नुकसान पहुंचाने पर भी उन्होंने चर्चा की।

सोरेन ने राज्य में बेरोजगारों के मुद्दे पर भी ध्यान दिया और उन्हें सरकारी नौकरियों के लिए अधिक अवसर प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने राज्य में पारा शिक्षकों, रसोइया समेत सभी कर्मचारियों के भुगतान की बड़ी चिंता व्यक्त की और सरकारी नौकरियों के अधिक अवसर प्रदान करने का वादा किया।