बिहार विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा

  • Post By Admin on Mar 01 2023
बिहार विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा

पटना :  गलवान घाटी में शहीद जवान जय किशोर के पिता राजकपूर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जिस मामले में शहीद के पिता को गिरफ्तार किया है उसकी जानकारी परिवार को अबतक नहीं है. शहीद के पिता के ऊपर रंगदारी की धारा लगाई गयी है. जिसको लेकर लोगों का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने कानून की कई धाराओं का उल्लंघन किया है. वैशाली के जंदाहा में शहीद के पिता को गिरफ्तार किया गया है. इसी मामले को लेकर बिहार विधानसभा में विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया है.

बिहार विधानसभा का आज तीसरा दिन है. विरोधी दल बीजेपी ने गलवान मुद्दे को लेकर सदन में जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. भाजपा की तरफ से पोस्टर लेकर सदन के बाहर हंगामा किया जा रहा है. साथ ही भाजपा नारा भी लगा रही है कि शहीदों का अपमान हिंदुस्तान नहीं सहेगा. इसके साथ ही जब विधान सभा में कार्रवाई प्रारंभ की गई तो सदन के अंदर भी विपक्षी दल के सदस्य पोस्टर लेकर  हंगामा कर रहे है. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष अवधेश नारायण चौधरी ने मार्शल को यह आदेश दिया कि इनका पोस्टर ले लिया जाए. जिसके बाद विपक्षी दलों ने मेज पटकना शुरू कर दिया. 

वहीं विपक्ष के हंगामे पर विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी के नेताओं को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि अगर आप सदन के अंदर ऐसा आचरण कीजिएगा तो आप पर कार्रवाई की जाएगी. इसके बावजूद भी विपक्ष के नेता विधानसभा अध्यक्ष की बात नहीं मान रहे हैं. 

बीजेपी की तरफ से लालगंज विधायक संयज सिंह ने रिपोर्टिंग टेबल पर कुर्सियां पटकना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू ने भी रिपोर्टिंग टेबल पर कुर्सियां पटक कर टेबल तोड़ रहे है. वहीं स्पीकर बार बार चेतावनी भी दें रहे है. जिसके बाद पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने स्पीकर से कहा हमें आपसे कुछ भी समझने की जरुरत नहीं है. साथ ही साथ नेता विरोधी दल विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आसन सत्तापक्ष के इशारे पर काम कर रही है. वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि विरोध करने का यह क्या तरीका है. विरोध शांतिपूर्ण ढंग से किया जाता है ना कि हंगामा और शोरगुल करने से किया जाता है.