महिला आईपीएल : पहले सत्र के लिए टीमों का चयन करने के लिए फरवरी में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

  • Post By Admin on Jan 07 2023
महिला आईपीएल : पहले सत्र के लिए टीमों का चयन करने के लिए फरवरी में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

नई दिल्ली : महिला आईपीएल के पहले सत्र के लिए टीमों का चयन करने के लिए फरवरी में खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

भारतीय खिलाड़ियों के लिए भेजे गए दिशा-निर्देशों के दस्तावेज में, बीसीसीआई ने कैप्ड और अनकैप्ड दोनों क्रिकेटरों को खिलाड़ी नीलामी रजिस्टर में नाम दर्ज करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए कहा है, जिसके लिए समय सीमा 26 जनवरी को शाम 5 बजे निर्धारित की गई है।

कैप्ड खिलाड़ियों में, तीन 'रिवर्स प्राइस' श्रेणियां हैं - 50 लाख रुपए, 40 लाख रुपए और 30 लाख रुपए, जो बोली लगाने के लिए शुरुआती बिंदु होंगे। प्रतियोगिता के लिए किसी भी खिलाड़ी का अनुबंधित शुल्क बोली प्रक्रिया के समापन पर हैमर मूल्य होगा। अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए, बेस प्राइस की दो श्रेणियां 20 लाख रुपये और 10 लाख रुपये निर्धारित की गई हैं।

मौजूदा आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार, 'नीलामी रजिस्टर' को 'नीलामी सूची' बनाने के लिए अभी तक स्थापित होने वाली पांच फ्रेंचाइजी द्वारा छंटनी की जाएगी, जिसे फिर बोली लगाने के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। जो खिलाड़ी नीलामी में चुने जाने में विफल रहते हैं, लेकिन 'पंजीकृत उपलब्ध खिलाड़ी पूल' में प्रवेश कर चुके हैं, उन्हें प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में चुने जाने का दूसरा मौका मिलेगा।

टूर्नामेंट के मीडिया अधिकारों की नीलामी पहले ही बीसीसीआई द्वारा चार दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है और अब इसे 16 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जबकि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने भी आईटीटी को अधिकार हासिल करने और एक टीम संचालित करने की घोषणा की है। जिसकी समय सीमा 21 जनवरी है।

बहुप्रतीक्षित उद्घाटन सत्र अस्थायी रूप से मार्च के पहले सप्ताह में डबल राउंड-रॉबिन टूर्नामेंट के रूप में शुरू होगा।