बांके बिहारी मंदिर दर्शन के लिए अब कराना होगा रजिस्ट्रेशन

  • Post By Admin on Apr 06 2023
बांके बिहारी मंदिर दर्शन के लिए अब कराना होगा रजिस्ट्रेशन

मथुरा:  वृन्दावन के बांके बिहारी मंदिर के दर्शन के लिए सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है. लोग लंबी- लंबी लाइनों में खड़े होकर बांके बिहारी के दर्शन करते है. अब बांके बिहारी के दर्शन करने आने वाले लोगों के लिए एक नया नियम लागू किया गया है. भक्तों को अब दर्शन करने के लिए यहां आने से पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद ही आप बांके बिहारी जी के दर्शन कर पाएंगे.

बता दें कि वृन्दावन में हर रोज हजारों श्रद्धालु बांके बिहारी जी के दर्शन करने के लिए आते हैं. ऐसे में भीड़ इतनी बढ़ जाती है कि कभी कभी वृन्दावन की गलियों तक श्रद्धालु पहुंच जाते हैं. प्रशासन ने भीड़ के दवाब को कम करने के लिए कई उपाय निकाले है. लेकिन कुछ फायदा नहीं हो सका. लेकिन अब  इस समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने एक और नियम बनाये है. उन्हें उम्मीद है कि इससे शायद भीड़ कम हो पाएंगे. प्रशासन ने व्यापारियों और दुकानदारों से सलाह लेने के बाद ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर दर्शन की प्रक्रिया को शुरू किया है. 

वहीं बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं को बांके बिहारी साईट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद ही आप बिहारी जी के दर्शन कर पाएंगे. स्थानीय लोग भी आधार कार्ड दिखाकर ठाकुर जी के दर्शन कर सकते हैं. ठाकुर जी के दर्शन कराना चाहते है तो जल्द ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दें. जल्द ही यह प्रक्रिया शुरू होने वाली है.