SBI कर रही बहाली, 18 से 42 तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

  • Post By Admin on May 20 2023
SBI कर रही बहाली, 18 से 42 तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

जयपुर : बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें शामिल होने के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार SBI बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर 5 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उम्मीदवार को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। जहां सिलेक्ट होने पर उसे मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी।

उम्मीदवारों का सेलेक्शन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सेलेक्ट  होने पर उम्मीदवार को हर महीने 36,000 रुपए से लेकर 78,230 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। इस वैकेंसी पर 18 से लेकर 42 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क रुपए 750 अदा करना है। अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को कोई फीस नहीं देनी है।

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर होम पेज पर "कॅरियर" टैब पर क्लिक करें। "एसबीआई में विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों की भर्ती" पर क्लिक करें।
अब पूछे गए विवरण दर्ज करके खुद को पंजीकृत करें। अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरें। जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें और इसे सेव कर लें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।