GNIOT में युवा सशक्तिकरण एवं उत्थान हेत सामरिक टॉक सीरीज का आयोजन

  • Post By Admin on Sep 16 2023
GNIOT में युवा सशक्तिकरण एवं उत्थान हेत सामरिक टॉक सीरीज का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : शनिवार को जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान (जीआईएमएस), ग्रेटर नोएडा ने युवाओं के सशक्तिकरण और उत्थान के महत्वपूर्ण मुद्दे पर एक सामरिक टॉक सीरीज का आयोजन किया। इस सीरीज के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे बिहार सरकार के पूर्व डीजीपी आईपीएस श्री अभयानंद जी, जिन्होंने युवाओं को महत्वपूर्ण जीवन सीख दी। इस सामरिक टॉक सीरीज का मुख्य उद्देश्य संस्था में अध्यनरत विद्यार्थियों और प्रशासन में कार्यरत रह चुके महान हस्तियों के बीच साक्षात्कार और संवाद स्थापित करना है। इसके साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान किस तरीके की कठिनाइयों, चुनौतियों, और परिस्थितियों का सफलतापूर्वक निष्पादन किया गया, ऐसी परिस्थितियों को समझना है।

संस्थान के चेयरमैन डॉ. राजेश कुमार गुप्ता और वाइस चेयरमैन श्री गौरव गुप्ता ने मुख्य अतिथि जी का स्वागत किया और उनके साथ मुख्य अतिथि को धन्यवाद भी प्रेषित किया कि उन्होंने अपने बहुमूल्य समय का योगदान किया है। संस्थान के सीईओ श्री स्वदेश कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि जी का अंगवस्त्र प्रदान किया और उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। सीईओ ने भविष्य में भी छात्रों के मार्गदर्शन हेतु श्री अभयानंद सर से अनुरोध किया कि वह संस्थान में अपने आशीर्वचन प्रदान करें और भारत के भविष्य के निर्माण में सहयोग प्रदान करें। संस्थान के निदेशक डॉ. भूपेंद्र कुमार ने अपने उद्बोधन में विचार रखे कि कैसे प्रशासनिक सेवा के दौरान जिन परिस्थितियों को सामंजस्य बनाना पड़ता है, इस पर अपने विचार रखे और छात्रों के समक्ष स्थापित करने का पूर्ण प्रयास किया कि किसी भी कार्य को अगर सुनियोजित तरीके से क्रियान्वित किया जाए तो वो हमेशा सफलता की ओर अग्रसर होता है।

मुख्य अतिथि श्री अभयानंद जी ने अपने विचारों को रखते हुए छात्रों के समक्ष प्रबंधन क्या है और प्रबंधन करना क्यों जरूरी है पर विचार रखते हुए अपने उद्घोषण की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि कैसे सेवा कार्य के दौरान विभिन्न परिस्थितियों और समय जिनमें निर्णय लेना, सहयोग की उपेक्षा रखना और नेतृत्व करने की क्षमता को अगर सही तरीके से सृजन किया जाए तो वो जीवन निर्माण में सहायक होता है। उन्होंने छात्रों से सफल व्यक्तित्व के निर्माण हेतु अपना सर्वस्व प्रदान करने के लिए और उनके प्रति अपनी प्रतिबद्धता स्थापित करने के लिए एक दृढ़ इच्छाशक्ति का होना परम आवश्यक है के विचार को विद्यार्थियों के बीच रखा।

इस अवसर पर संस्थान के डीन एग्जामिनेशन डॉ. निशांत कुमार सिंह ने समस्त अतिथियों का स्वागत किया और कार्यक्रम के अंत में हेड सीआरसी मिस्टर डेमियन ने धन्यवाद प्रेषित किया। आज के इस कार्यक्रम में मंच का शानदार संचालन पीजीडीएम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा किया गया। आज के इस सफल कार्यक्रम में फैकल्टी डॉक्टर इमाद अली और चारुल का महत्वपूर्ण योगदान रहा।