नाबालिग से विद्यालय में किया दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

  • Post By Admin on Mar 09 2023
नाबालिग से विद्यालय में किया दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

बेगूसराय: होली के दौरान बिहार के बेगूसराय में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और दूसरी बच्ची को घायल करने जैसी शर्मनाक घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के संबंध में एसपी योगेन्द्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि कल दोपहर बाद सूचना मिली कि साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र में पचवीर चौक के समीप समुदाय विशेष की दो नाबालिग लड़कियों के साथ दूसरे समुदाय के लड़के के द्वारा बहला-फुसलाकर बलात्कार एवं छेड़छाड़ तथा घायल कर दिया गया है।

सूचना मिलते ही बलिया डीएसपी एवं साहेबपुर कमाल थानाध्यक्ष द्वारा घटना स्थल पर पहुंच कर पीड़ित दोनों नाबालिग लड़कियों को ईलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय लाया गया, जहां दोनों की हालत ठीक है। मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया ने घायल बच्चियों और उनके परिजनों से जानकारी ली है तथा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। घटना को गंभीरता से लेते हुए बलिया डीएसपी कुमार वीर धीरेन्द्र के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा सूचना संकलन एवं तकनीकी अनुसंधान करते हुए घटना को अंजाम देने वाले आरोपी राजकुमार उर्फ छोटू महतो को खेत से गिरफ्तार किया गया। इसकी निशानदेही पर एक अन्य आरोपी बबलू कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पोक्सो एक्ट के तहत दोनों को जेल भेजा जा रहा है तथा स्पीडी ट्रायल से जल्द सजा कराने के आदेश दिए गए हैं।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि पचवीर पंचायत की दो बच्ची बुधवार की दोपहर कुछ सामान लेने बाजार गई थी। वहां से लौटने के दौरान दोनों नाबालिग विद्यालय परिसर में लगे झूला पर खेलने लगी। इसी बीच विद्यालय के बगल में चल रहे गोविन्द महतो के चाय-नाश्ता दुकान से निकलकर नशे में धुत दो युवक आए और बच्ची से छेड़छाड़ करने लगे। जिसमें एक बच्ची के शौचालय में छिपने पर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान विरोध करने पर दूसरी बच्ची को घायल कर दिया और दोनों को बगल के बगीचे में फेंक दिया। बेहोश बच्ची के साथी घायल बच्ची ने बगीचे से किसी तरह भागकर जब हल्ला किया तो घटनास्थल पर सैकड़ों लोग जुट गए। दोनों बच्ची को स्थानीय पीएससी भेजा गया तथा लोग आरोपी को गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग करने लगे। लोगों का कहना था कि विद्यालय के बगल में चल रहे दुकान में शराबी और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है, इस दुकान को हटाया जाए। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ, डीएसपी समेत सभी पदाधिकारी तथा पैगाम-ए-अमन कमेटी और मुखिया संघ जिलाध्यक्ष मो. अहसन सहित अन्य ने किसी तरह समझा-बुझाकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बावजूद स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। पुलिस बल घटनास्थल पर कैंप कर रही है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।