मजदूरी मांगने गए युवक को मालिक ने बिजली के तार से बेरहमी से पीटा

  • Post By Admin on Sep 12 2023
मजदूरी मांगने गए युवक को मालिक ने बिजली के तार से बेरहमी से पीटा

बेगूसराय: बछवाड़ा थाना क्षेत्र के रानी गांव स्थित एक कोल्ड स्टोरेज संचालक के पुत्र द्वारा मजदूरी राशि मांगने पर एक मजदूर की बेरहमी से पीटाई किए जाने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर पीड़ित मजदूर भगवानपुर दियारा निवासी रूदल राय का पुत्र किशन कुमार ने बछवाड़ा थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित मजदूर ने आवेदन में कहा है कि वह नित्य की भांति रविवार को भी कोल्ड स्टोरेज पर मजदूरी करने पहुंचा था। जहां उसने मुन्शी पप्पू कुमार से अपना बकाया मजदूरी राशि की मांग की। इसपर मुन्शी ने मालिक के आने के बाद मजदूरी राशि भुगतान होने की बात बताकर काम पर लगा दिया। शाम को कोल्ड स्टोरेज संचालक का पुत्र मुन्ना राय व पंकज राय कोल्ड स्टोरेज पर पहुंचे और उसे बुला कर डांट-फटकार करते हुए कहा कि तुमने यहां से दो मोबाइल चुराया इसलिए तुम्हारे मजदूरी भुगतान नहीं होगा। इस पर पीड़ित मजदूर ने मोबाइल चोरी के आरोप का विरोध करते हुए पुनः बकाया मजदूरी की मांग की। जिसके बाद कोल्ड स्टोरेज संचालक के उक्त दोनों पुत्रों ने बिजली के मोटे तार से मजदूर की बेरहमी से पीटाई कर दी और रात भर बंधक बनाए रखा।

सोमवार की सुबह जब घटना की सूचना पीड़ित मजदूर के परिजनों को मिली, तो परिजनों ने उक्त मजदूर को मालिक के चंगुल से छुड़ाकर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बछवाड़ा लाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घटना को लेकर थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है।

@राकेश यादव