नेपाल : संकट में प्रचंड सरकार, गठबंधन में आई दरार

  • Post By Admin on May 03 2023
नेपाल : संकट में प्रचंड सरकार, गठबंधन में आई दरार

काठमांडू : नेपाल की प्रंचड सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन के प्रमुख नेता माधव कुमार नेपाल ने संकेत दिया है कि प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड के नेतृत्व वाली सरकार कभी भी गिर सकती है।

सीपीएन (यूएस) के अध्यक्ष माधव कुमार नेपाल ने बुधवार को सुरखेत जिले में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री प्रचंड पर अहंकार आ गया है। वह गठबंधन के नेताओं का सम्मान नहीं करते। उन्होंने कहा कि गठबंधन कभी भी टूट सकता है। नेपाल ने प्रचंड पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया। माधव नेपाल की प्रधानमंत्री प्रचंड पर यह टिप्पणी उस समय आई है जब रवि लामिछाने के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी (आरएसपी) को सरकार में शामिल करने की कोशिश हो रही है। नेपाल ने साफ किया है कि यदि आरएसपी को शामिल किया जाता है, तो सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल विभिन्न दलों को दूसरी राह पकड़नी होगी।

इससे पहले माधव नेपाल यह कहकर सनसनी फैला चुके हैं कि प्रधानमंत्री प्रचंड और कांग्रेस सभापति शेर बहादुर देउबा के बीच बारी-बारी पांच साल तक सरकार चलाने का समझौता हुआ है। संकेत हैं कि सीके राउत के नेतृत्व वाली जनमत पार्टी भी प्रचंड सरकार से अपना समर्थन वापस ले सकती है।