काठमांडू : यात्री विमान क्रैश, 40 की मौत, बचाव कार्य जारी

  • Post By Admin on Jan 15 2023
काठमांडू : यात्री विमान क्रैश, 40 की मौत, बचाव कार्य जारी

नेपाल : नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जानकारी के अनुसार विमान में क्रू मेंबर्स सहित 72 लोग सवार थे। नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि येती एअरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने सुबह 10.33 बजे काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी। जानकारी के मुताबिक, पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

येती एअरलाइंस कंपनी के स्पीकर सुदर्शन बर्तैला ने कहा कि प्लेन में आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि राहत और बचाव काम के लिए सिक्योरिटी को मौके पर भेजा गया है। हादसे में 40 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। बचाव कार्य जारी है। फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

हवाईअड्डा प्राधिकरण ने कहा कि नेपाल में पोखरा हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त विमान में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, 1 अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार था।

 पोखरा हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटना के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री पुष्प कल दहल 'प्रचंड' ने बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दे दिए हैं। सेना ने भी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है।